धर्म संस्कृति

रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा विशिष्टोत्सव हेतु अन्तरराष्ट्रीय कॉमनवेल्थ पॉवरलिफ्टिंग खिलाडी निधि सिंह पटेल को किया आमंत्रित   

मिर्जापुर।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या से आए श्री रामलला का महाप्रासाद आगमन एवं प्राण प्रतिष्ठा विशिष्टोत्सव हेतु मिर्जापुर की बेटी, काशी की बहू और इंटरनेशनल पावरलिफ्टिंग खिलाड़ी निधि सिंह पटेल को 22 जनवरी को अयोध्या मे आयोजित श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने हेतु गुरूवार को सुबह उनके आवास पर पहुंचकर आमंत्रित किया गया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विन्ध्याचल विभाग के विभाग प्रचारक  प्रतोष जी भाई साहब, जिला संघ चालक शरद चंद उपाध्याय जी भाई साहब एवं विभाग सम्पर्क प्रमुख केशव नाथ तिवारी जी भाई साहब गुरूवार को निधि सिंह पटेल के रमईपट्टी पहुचे और अयोध्या से आया आमंत्रण पत्र देकर उन्हे आमंत्रित किया। प्रभु राम के प्राण प्रतिष्ठा मे शामिल होने का आमंत्रण पत्र पाकर निधि सिंह पटेल ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहाकि बीपीएड एमपीएड के लिए फैजाबाद गये थे तो, अयोध्या गये थे और छोटे से स्थान पर बिना मंदिर के प्रभु का निवास था, लेकिन आज श्री राम जन्मभूमि दिव्य भव्य रूप मे हम सबके सामने है और उनका प्राण प्रतिष्ठा होने जा रहा है। हमे भी प्रभु का दर्शन प्राप्त करने का सौभाग्य मिला है, जिससे काफी आह्लादित और खुश हूं।

निधि सिंह पटेल ने जनपद एवं देशवासियो से अपील किया है कि लगभग पाच सौ वर्षो बाद अपने मूल स्थान पर विराजमान हो रहे प्रभु राम के प्राण प्रतिष्ठा के दिन 11 से 1 बजे दिन पास्का मंदिर पर अनुष्ठान मे शामिल हो, कार्यक्रम का लाईव प्रसारण देखे और शाम को अपने घरो मे दीपमालिका सजाकर दीपावली से भी बडा उत्सव मनाएं, क्योंकि इससे ऐतिहासिक और भावुक पल नही हो सकता।

बता दें मड़ई से निकलकर निधि सिंह पटेल ने इतनी बड़ी कामयाबी हासिल की कि आज हर कोई गौरवान्वित है। जिले के नारायनपुर ब्लॉक के छोटे से गांव पचेवरा की रहने निधि मां के साथ झोपड़ी में आटा चक्की चलाकर पढऩे के साथ खेल के मैदान में दमखम दिखाते हुए देश का गौरव बढाते हुए मेडल क्वीन व गोल्डन गर्ल के नाम से मशहूर हो चुकी हैं। मिर्जापुर की बेटी, काशी की बहू और इंटरनेशनल पावरलिफ्टिंग खिलाड़ी निधि सिंह कनाडा के सेंट जोन्स न्यूफाउन्डलैन्ड लैब्राडोर में आयोजित अन्तरराष्ट्रीय कॉमनवेल्थ पॉवरलिफ्टिंग चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतकर पूरे देश को गौरवान्वित कर चुकी है।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!