धर्म संस्कृति

प्रभु श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में रामभक्तो मे बांटा कंबल; प्रभु के जीवन से सीख लेकर पशु-पक्षी, आदिवासी-वनवासी व जरूरतमंदों की सेवा को रहें तत्पर: विवेक बरनवाल

मिर्जापुर।

नगर के बड़ी बसही स्थित सेमफोर्ड स्कूल में अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के स्थानीय पदाधिकारियों ने अयोध्या में प्रभु श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में 550 रामभक्तों मे कंबल वितरित किया। जिलाध्यक्ष राजेन्द्र जैन ने कहाकि संगठन की नींव संस्थापक स्वर्गीय बंशीधर अग्रवाल के द्वारा रखने के साथ ही जरूरतमंदो हेतु विभिन्न कार्यक्रम आयोजित तथापि सामूहिक विवाह, रक्तदान शिविर, कंबल वितरण इत्यादि होता आ रहा है। 500 वर्षों के संघर्ष के बाद प्रभु श्रीराम का प्राण प्रतिष्ठा होकर मंदिर में विराजमान होंगे।

भगवान श्रीराम जी जब 14 वर्षों के लिए बनवास पर गये, तो इस कालखंड में भगवान श्री राम जी के द्वारा जरूरतमंद लोगों की सेवा की गई। आज के कार्यक्रम में जनपद के विभिन्न कोने से आए जरूरतमंदों को इस प्रचंड ठंड में कंबल वितरण कर हम सभी गौरव की अनुभूति कर रहे है। जिला महामंत्री विजय जायसवाल ने सभी रामभक्तो को प्राण प्रतिष्ठा की बधाई दी एवं कार्यक्रम के सफल आयोजन को लिए सभी पदाधिकारी विशेष रूप से संरक्षक कृपाशंकर बरनवाल, प्रदेश महामंत्री चंद्रांशु गोयल, क्षेत्रीय अध्यक्ष युवा सभा हर्षित खत्री, कोषाध्यक्ष श्याम कृष्ण गुप्ता, जिलाध्यक्ष युवा सभा एवं सभासद अलंकार जायसवाल, जिलाध्यक्ष महिला सभा रंजना अग्रवाल, राजेश गुप्ता, अमित अग्रवाल, गोकुल अग्रवाल, जितेन्द्र जैन, सुमित अग्रवाल, इंदू गुप्ता, ज्ञान प्रकाश गुप्ता, डा० सीबी जायसवाल, एवं कार्यक्रम संयोजक ई० विवेक बरनवाल को धन्यवाद ज्ञापित किया।

कार्यक्रम संयोजक ई० विवेक बरनवाल ने कहाकि हम सभी देश वासियों के नस-नस में भगवान श्रीराम वास करते हैं और आज कितने रामभक्त कार्य सेवकों के बलिदान एवं त्याग के बाद यह शुभ अवसर आया हैं। आज इस कार्यक्रम के माध्यम से यह भी संदेश दिया गया की अपने सामर्थ्य के अनुसार हर समय एक दूसरे की मदद करनी चाहिए एवं प्रभु श्रीराम के जीवन से सिख लेकर पशु-पक्षी, आदिवासी-वनवासी एवं जरूरतमंद लोगों की सेवा करनी चाहिए। साथ ही साथ 22 जनवरी 2024 को इस पल को अपने घर में दीपावली के रूप में दिया जलाकर एवं मंदिर में पूजन पाठ करके हर्षोल्लास के साथ मनाना हैं।

अंत में अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश महामंत्री चंद्रांशु गोयल ने सेमफोर्ड स्कूल के सभी सदस्यों को विशेष रूप से गणेश बरनवाल, नीलीमा बरनवाल, धीरज केशरवानी, अनिल जायसवाल, मनीष, विरेन्द्र, विनोद को इस कार्यक्रम के आयोजन में सहयोग के लिए धन्यवाद कहा।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पूर्व आभा फाउंडेशन ने कंबल वितरित किया
मिर्जापुर।
राम मंदिर के उद्घाटन एवं प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की पूर्व संध्या पर आभा फाउंडेशन द्वारा नगर में संचालित परिषदीय विद्यालयों की रसोइयों को कंबल वितरित किया गया। मुख्य अतिथि अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व शिव प्रताप शुक्ला के हाथो सैकड़ो रसोइयों को कंबल वितरण किया गया। एसडीएम ने कहाकि नगरीय परिषदीय विद्यालयों में की रसोइयों को कंबल वितरित करने का पुनीत कार्य करके आभा फाउंडेशन ने सेवा की मिसाल पेश की है।

अन्य सामाजिक संस्थाओं को भी इससे प्रेरणा लेनी चाहिए।
अध्यक्षता रानी कर्णावती जूनियर हाई स्कूल की राज्य पुरस्कृत प्रधानाध्यापक मधुरिमा तिवारी ने किया। संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन आभा फाउंडेशन के सचिव अमित श्रीनेत ने किया। प्रमुख रूप से देवेंद्र प्रताप सिंह, पवन मालवीय, ज्ञानानंद इंटर कॉलेज पडरी के प्रधानाचार्य जाह्नवी प्रकाश तिवारी, सुरेश गुप्ता, नयन जायसवाल, अजय पांडे, प्रवीण द्विवेदी, अंशुमाली मिश्रा, पुलकित सिंह गहरवार, हरिहर सिंह, मनोज जायसवाल, अजय जायसवाल, चेतन मिश्रा आदि रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!