News

जीएसटी कानून की विसंगतियों की वजह से व्यापारियों का शोषण और उत्पीड़न हो रहा: शत्रुघ्न केशरी

मिर्जापुर।

संभागीय कार्यालय जीएसटी धौरूपुर में जॉइंट कमिश्नर प्रशासन डी के दुबे व जॉइंट कमिश्नर यसआईवी अरविंद वालियांन के द्वारा व्यापार बंधु की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उपस्थित व्यापार मंडल के पदाधिकारी एवं व्यापारी समाज की तरफ से जीएसटी विभाग के द्वारा लगातार आ रही तमाम समस्याओं 17 -18 एवं 18 -19 केस में ए आई के द्वारा जारी नोटिस एवं विभिन्न व्यापारिक उत्पीड़न पर गहन विचार विमर्श और चर्चा हुआ।

प्रांतीय उपाध्यक्ष शत्रुघ्न केसरी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए अधिकारियों से कहा कि मैं और मेरा व्यापार मंडल वैधानिक कार्रवाई में आपके साथ है, लेकिन जीएसटी कानून की विसंगतियों की वजह से वर्तमान में हमारे व्यापारियों का जो शोषण और उत्पीड़न हो रहा है, हम उसका विरोध करते हैं। कानून की  खामियों की वजह से यदि हमारी किसी व्यापारी का दोहन शोषण और उत्पीड़न होगा, तो मैं और मेरा व्यापार मंडल लोकतंत्र में प्राप्त अधिकारों के तहत आपका विरोध और आंदोलन के लिए बाध्य होगा।

हमारे आपके बीच कोई टकराव न हो, इसलिए कानून की विसंगतियां के अनुरूप मानवीय आधार पर व्यापारियों की छोटी छोटी भूल को नजरअंदाज करते हुए कानून के दायरे में मानवीय आधार पर हमारे व्यापारी को राहत प्रदान करें और जीएसटी कानून की खामियों को स्वयं के स्तर पर एवं शासन स्तर पर दूर करने का प्रयास करें व्यापार मंडल आपका सहयोग करेगा और आभारी रहेगा।

उपस्थित जीएसटी अधिकारियों ने अपनी तरफ से आश्वासन दिया कि उनके स्तर पर जो भी समस्याएं हैं व्यापारियों के बगैर उत्पीड़न के समाधान का पूर्ण प्रयास किया जाएगा एवं जो शासन स्तर पर विभाग के द्वारा लिखा जा सकता है आपकी मांगों को हम लोग शासन को भेजने का काम करेंगे।

व्यापार बंधु के उक्त बैठक में जीएसटी विभाग के डिप्टी कमिश्नर प्रशासन पारस भान सिंह डिप्टी कमिश्नर एस आई बी डिप्टी कमिश्नर संतोष कुमार सिंह सभी  खंडो के ए सि उपस्थित रहे।

उक्त बैठक में मेरे साथ जिला अध्यक्ष शिव मुंदड़ा, वरिष्ठ महामंत्री दुर्गा प्रसाद चौधरी, जिला महामंत्री रामबाबू कसेरा, मंडल महामंत्री आलोक जायसवाल, मंडल उपाध्यक्ष धीर प्रताप जायसवाल, दावा संगठन के अध्यक्ष प्रमोद द्विवेदी, जिला उपाध्यक्ष शैलेंद्र अग्रहरी, मुकेश उपाध्याय रुपेश वर्मा, रेहान अहमद एवं तमाम व्यापारी उपस्थित रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!