शुभकामनाये

हिंदी पत्रकारिता दिवस को यादगार बना रहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का शपथग्रहण

विमलेश अग्रहरि, मिर्जापुर।

हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे है। आज हिन्दी पत्रकारिता दिवस है। इस दिन प्रधानमंत्री हिन्दुस्तान की जनता जनार्दन के लिए शपथ लेकर न सिर्फ इस वर्ष 2019 के हिन्दी पत्रकारिता दिवस को यादगार बना रहे है बल्कि आजादी की लड़ाई से लेकर देश मे जल, जंगल, जमीन, जानवर और जन हित से जुड़ी तमाम मुद्दे पर बेबाक लेखनी करने वाले पत्रकार बंधुओ के लिए गौरव की बात है। दूसरी बार शपथ ले रहे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री को हिन्दी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर देश के तमाम पत्रकार साथियो और देशवासियो की तरफ से हिन्दी पत्रकारिता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ।

सीएम योगी ने हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर दी पत्रकारो को बधाई
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश के पत्रकारों को ‘हिन्दी पत्रकारिता दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। योगी ने गुरुवार को कहा, ”लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की भूमिका में हिंदी पत्रकारिता ने अपने सामाजिक सरोकारों की पूर्ति और राष्ट्र निर्माण में सक्रिय योगदान दिया है।”

उन्होंने ट्वीट किया, ”भारतीय लोकतंत्र के विराट पटल पर हिंदी पत्रकारिता इसी तरह फले-फूले इस कामना के साथ सभी पत्रकार बंधुओं को हिंदी पत्रकारिता दिवस की शुभकामनाएं।” उल्लेखनीय है कि हिन्दी पत्रकारिता दिवस 30 मई को मनाया जाता है। इसी तिथि को जुगल किशोर शुक्ल ने 1826 में प्रथम हिन्दी समाचार पत्र उदन्त मार्तण्ड का प्रकाशन आरम्भ किया था ।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!