ग्लैमर

हस्तशिल्प मेले मे महिलाओ के लिए काफी आईटम, बढी तादात 

हस्तशिल्प मेले मे महिलाओ के लिए काफी आईटम, बढी तादात

रंगोली प्रतियोगिता और म्यूजिकल चैयर रेस के लिए सैकड़ो ने कराया रजिस्ट्रेशन, देखने को आज जुटेगी भीड
ब्यूरो रिपोर्ट, मिर्जापुर।

हस्तशिल्प मेले मे महिलाओ के लिए काफी आईटम आ गये है। जली की साडी हो, लहंगा चुनरी या फिर सौन्दर्य प्रसाधन के तमाम सामान उपलब्ध है। जिसकी वजह से यहा खी बढी है महिलाओ की तादात। बुधवार को रंगोली प्रतियोगिता और म्यूजिकल चैयर रेस के लिए सैकड़ो ने कराया रजिस्ट्रेशन, देखने को आज जुटेगी भीड। गौरतलब है कि मिर्जापुर महोत्सव के तहत राष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले का आयोजन कचहरी रोड स्थित सिटी क्लब मे शुरू है। जहा एक ही छत के नीचे गृहस्थी व घर मे आधुनिकता लाने के सारे सामान उपलब्ध है। सोमवार को यहा मेहदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमे तीन दर्जन से अधिक महिलाओ व कन्या ने अपने अथवा अपने सहेलियो के हाथ मे मेहदी रचाई। मो0 अरमान ने बताया कि मेले मे स्कूली छात्र छात्राओ द्वारा प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। मंगलवार को एकल नृत्य प्रतियोगिता,  बुधवार को रंगोली बनाओ और म्यूजिकल चेयर रेस, गुरूवार को ग्रुप डान्स प्रतियोगिता, शुक्रवार को बैलून बुलावा एक मिनट और क्विज प्रतियोगिता, शनिवार को फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन होगा। बताया कि इस संबंध मे कोई भी जानकारी या सुझाव राष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला के कार्यालय से संपर्क करके ली और दी जा सकती है। मेला संयोजक मुन्ना पाठक, सुभाष पाठक के साथ ही मो0 अरमान ने जपपदवासियो से इसका लाभ उठाने की अपील की है। प्रतियोगिता मे सफल प्रतिभागियो को 10 सितंबर को संस्था द्वारा पुरस्कार व प्रमाण पत्र से सम्मानित किया जाएगा।

प्रत्येक वर्षो की भांति इस वर्ष भी मिर्जापुर महोत्सव के तहत राष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले का आयोजन कचहरी रोड स्थित सिटी क्लब मे शुरू है। जहा एक ही छत के नीचे गृहस्थी व घर मे आधुनिकता लाने के सारे सामान उपलब्ध है। गति दिनो एसपी आशीष तिवारी ने मेले का उद्घाटन फीता काटकर किया। पहले ही दिन से नगर ही नही बल्कि पूरे जनपद से खरीददारो के पहुचने का सिलसिला शुरू हो गया है। मेला संयोजक मुन्ना पाठक और सुभाष पाठक ने बताया कि 10 सितंबर तक चलने वाले इस मेले मे आने वाले लोग रोटी मशीन और इलेक्ट्रॉनिक तंदूर ज्यादा पसंद करते रहे है। सहारनपुर की फर्नीचर, गिफ्ट आईटम और फिरोजाबाद की चूडिया हो या फिर हैंडलूम, खादी किचेन, हेल्थ प्रोडक्ट, के अलावा राजस्थानी अचार, बनारसी ड्रेस, कोलकाता सिल्क व हैंडलूम कपडे, पानीपत पर्दा, हरियाणा बेडशीट, सावरकर,  राजस्थानी मोजडी, खादी की दवाए, सौन्दर्य प्रसाधन, जूसर मशीन, इलेक्ट्रॉनिक सामान  के अलावा देश के कई जानेमाने शहरो के प्रमुख उत्पाद एक छत के नीचे उपलब्ध है। मो0 अरमान ने बताया कि मेले मे स्कूली छात्र छात्राओ द्वारा प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। जिसमे सफल प्रतिभागियो को 10 सितंबर को संस्था द्वारा पुरस्कार व प्रमाण पत्र से सम्मानित किया जाएगा।

प्रतियोगिता मे शामिल प्रतिभागी होगी पुरस्कृत

हस्तशिल्प मेले के पहले दिन से ही सायं चार बजे प्रतिदिन ऐसे कार्यक्रम आयोजित हो रहे है। पेन्टिंग, मटका सजावट,  सुई धागा एक मिनट मे, एकल गायन के बाद सोमवार को मेहदी रचाओ, मंगलवार को एकल नृत्य प्रतियोगिता संपन्न हुई जिसमे जिले की कलाकार महिलाओ ने अपने हुनर को पेश किया और दस सितंबर को पुरस्कृत होगी। यदि आप भी है हुनरमंद महिला तो मेले मे जरूर आये। यहा  बुधवार को रंगोली बनाओ और म्यूजिकल चेयर रेस, गुरूवार को ग्रुप डान्स प्रतियोगिता, शुक्रवार को बैलून बुलावा एक मिनट और क्विज प्रतियोगिता, शनिवार को फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन होगा। बताया कि इस संबंध मे कोई भी जानकारी या सुझाव राष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला के कार्यालय से संपर्क करके ली और दी जा सकती है। मेला संयोजक मुन्ना पाठक, सुभाष पाठक के साथ ही मो0 अरमान ने जपपदवासियो से इसका लाभ उठाने की अपील की है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!