स्वास्थ्य

किशोर व किशोरियों का शारीरिक, मानसिक और स्वास्थ्यगत विकास ही प्रशिक्षण का मूल उद्देश्य: डा0 सुन्दरम 

0 सिफ्सा की ओर से दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का हुआ समापन
विमलेश अग्रहरि, मिर्जापुर @ विन्ध्य न्यूज

      नगर के भरुहना स्थित जीडी बिनानी पीजी कॉलेज में बुधवार से सिप्सा की तरफ से चल रहे दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन गुरूवार को समारोहपूर्वक संपन्न हुआ।  इन दो दिनो मे कार्यक्रम में सिप्सा की तरफ से आये कर्मचारियों ने छात्र व छात्राओं को किशोर व किशोरियों का विकास व मानसिक स्वास्थ्य का विकास व समाधान संबंधित स्वास्थ्य प्रशिक्षण दिया।  
     

 समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए सिफ्सा परियोजना के संयुक्त निदेशक डा0 आरसी सुन्दरम ने कहाकि किशोर व किशोरियों का शारीरिक, मानसिक और स्वास्थ्यगत विकास ही हमारे प्रशिक्षण का मूल उद्देश्य है। किशोर व किशोरियों के स्वास्थ्य और उनके चतुर्दिक विकास को लेकर राज्य सरकार व सिफ्सा पूर्ण रूप से कटिबद्ध है। किशोर किशोरियो अर्थात युवा समाज को पूर्ण रूप से स्वस्थ रखने का उद्देश्य हम सबका है।

उन्होने बताया कि बिनानी कालेज मे चले दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम मे पाच दर्जन से अधिक छात्र छात्रा प्रशिक्षित किये गये। सभी को प्रशिक्षण कीट का वितरण भी किया गया।   इस मौके पर छात्र व छात्राओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। उनकी सहभागिता को देखते हुए गुरूवार को मुख्य अतिथि संयुक्त निदेशक डा0 आरसी सुन्दरम के कर कमलो द्वारा सभी प्रतिभागियी को प्रमाण पत्र का वितरण किया गया।

सिफ्सा के नोडल अधिकारी बिनानी कालेज के प्रोफेसर डा0 अशोक सिंह ने बताया कि कार्यक्रम में सिप्सा की तरफ से आये कर्मचारियों ने छात्र व छात्राओं को किशोर व किशोरियों का विकास व मानसिक स्वास्थ्य का विकास व समाधान संबंधित स्वास्थ्य प्रशिक्षण दिया।

समापन समारोह को संबोधित करने वालो मे डा0 बीना सिंह, रामनरायन, बबऊ सिंह, राममोहन शर्मा, विकास उपाध्याय, राजेश श्रीवास्तव, रेखा पाठक, उमेश सिंह, वंदना मिश्रा, अमित सिंह, कुसुम गुप्ता, आदि रहे।  इस दौरान कॉलेज के छात्र के छात्र छात्राओ सहित कॉलेज के सभी स्टॉप मौजूद रहे। आगत अतिथियो के प्रति आभार ज्ञापन डा0 बीना सिंह ने किया। 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!