पंचायत चुनाव

जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी संजना देवी का बैलेट पेपर पर चुनाव चिन्ह ही रहा गायब, चुनाव आयोग से हुई खफा

० चुनाव को निरस्त कर पुनः चुनाव कराने की मांग
मिर्जापुर। 
मिर्जापुर मतों का बंडल बनाने में लापरवाही बनते जाने के कारण कई उम्मीदवारों को भारी क्षति उठानी पड़ी है। मिर्जापुर के सिटी ब्लॉक के वार्ड नंबर 3 से जिला पंचायत सदस्य पद की एक महिला उम्मीदवार संजना देवी का मतपत्र में चुनाव निशान ही नहीं था। वह महिला अपने परिजनों के साथ कलेक्टर कंट्रोल रूम में शिकायत लेकर पहुंची, तो वहां किसी अफसर के ना मिलने पर वह फूट-फूट कर रोने लगी। करीब 1 घंटे बाद वह महिला रोते हुए अपने घर लौट गई।
आगे बताते चलें कि सिटी ब्लॉक के वार्ड नंबर 3 से जिला पंचायत सदस्य पद के लिए संजना देवी चुनाव लड़ रही थी। इस वार्ड के 15 उम्मीदवारों का चुनाव चिन्ह बैलेट पेपर पर मौजूद था, संजना देवी का चुनाव चिन्ह बैलेट पेपर पर नहीं मिला। दूसरे दिन संजना देवी ने चुनाव आयोग को लिखित पत्र देकर चुनाव आयोग व जिलाधिकारी को लिखित पत्र देकर मांग किया कि चुनाव को निरस्त कर पुनः चुनाव कराया जाय।
ऐसा ना होने पर प्रार्थिनी मजबूर होकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी। जिसका जिम्मेदार खुद जिलाधिकारी व चुनाव आयोग होगा। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा मंडलायुक्त व मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज करवा दिया गया है।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!