Uncategorized

अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में नारकोटिक्स विभाग की बैठक कर की गयी समीक्षा

मीरजापुर।

जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 शिव प्रताप शुक्ला की अध्यक्षता में कलेक्ट््रेट सभागार में नारकोटिक्स विभाग की बैठक कर कार्य प्रगति की समीक्षा की गई। बैठक में अपर जिलाधिकारी ने सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि नार्को को-आर्डिनेशन सेन्टर के क्रियान्वयन हेतु नशीली पदार्थो के तस्करी / दुरूपयोग को रोकने हेतु अभियान चलाकर प्रभावी करें।

उन्होंने कहा कि मादक पदार्थो के तरीकों/संदिग्ध व्यक्त्यिों/स्थलों को चिन्हित कर नियमानुसार आवश्यक प्रवर्तन कार्यवाई कर व्यापक प्रचा-प्रसार भी करायें। वन क्षेत्रों में या अन्य शहरी या ग्रामीण क्षेत्रों में अफीम/भॅंग आदि की अवैध खेती पर कडी निगरानी रखी जाए अवैध कारोबार करने वालों के विरूद्ध कडी कायघर््वाई की जाए। युवा पीढी में नशीली दवाओं व मादक पदार्थो के सेवन न करें इसके लिए उन पर आने वालु दुष्प्रभाव के सम्बन्ध में जागरूक करने हेतु नशा विरोधी अभियान के तहत जागरूयकता अभियान चलाया जाए।

उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक व बेसिक शिक्षा अधिकारी को स्कूलों में भी जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया। अपर जिलाधिकारी ने कहा ड्ग्स की दुकानों पर औषशि विभाग व ड््रग अधिकारी द्वारा अभ्यिान चलाकर चेकिग की जाए। इस अवसर पर अब की गई कार्यवाई की समीक्षा की गइ। बैठक में पुलिस विभाग के अधिकारी के साथ वन विभाग, शिक्षा विभाग व अन्य सम्बंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!