मिर्जापुर

बेरहम दंपति ने नवजात कन्या को खुले ठंड के इस मौसम मे आसमान के नीचे छोडा, पुलिस के कब्जे मे कन्या

ब्यूरो रिपोर्ट, मिर्जापुर(मडिहान)।

जिस देश और प्रदेश मे महिला पुरुष लिंगानुपात मे काफी अंयर है। वही के किसी बेरहम दंपति ने अपनी नवजात कन्या को ठंड के इस मौसम मे खुले आसमान के नीचे छोड दिया। यह लोकलाज के भय से किसी ने किया हो या फिर अधिक कन्या पैदा हो जाने की वजह से, यह तो नही पता। पर
मंगलवार को अलसुबह मडिहान थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय धुरकर के निकट एक दिन का नवजात कन्या लावारिस मिलने से सनसनी फैल गई। बताते है कि गांव की हीमनोरमा देेवी पत्नी महेन्द्र किसी काम से ऊधर गयी थी कि देखा कि महज एक दिन की नवजात कन्या रो रही है। उसने तत्काल इसकी सूचना सौ नंबर को दी। मौके पर पहुची पुलिस ने शिशु को कब्जे मे लेकर मडिहान थाने लाई। पुलिस ने बताया कि यदि कोई निसंतान दंपति कन्या को अपनाता है तो ठीक, अन्यथा उसे अनाथ आश्रम मे भेज दिया जाएगा।

बहरहाल जो भी हो इस तरह के मामलो की भी पुलिस और खासतौर से स्वास्थ्य महकमे को पडताल करना चाहिए। कि आखिर जिस स्थान पर बच्चा लावारिस फेका गया। उसके आसपास किसने शिशु को जन्म दिया है। क्योंकि अधिकतर बिना नर्स के डिलेवरी नही हो पाती। ऐसे मे यदि इस तरह के मामलो का पडताल किया जाय तो ऐसे कृत्य पर रोक लग सकती है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!