LOKSABHA CHUNAV 2019

मतदान कार्मिक सहायक अध्यापिका स्नेहलता के परिजन को मिलेगा 15 लाख

0 निर्वाचन डयूटी के दौरान असमायिक मृत्यु पर जिलाधिकारी ने शोक व्यक्त किया
0 आयोग के निर्देश पर परिजन को 15 लाख की आर्थिक सहायता

मिर्जापुर @ विन्ध्य न्यूज.  
जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने पोलिंग पार्टी रवानगी के दिन असमायिक रूप से पेड की डाल गिरने से घायल मतदान कर्मिक स्नेहलता के मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त करते हुये कहा कि उनके परिजन को इस दुख की घडी के ईश्वर सहन करने क्षमता प्रदान करने की प्रार्थना भी की।

जिलाधिकारी ने बताया कि दिनांक 18 मई 2019 को मतदान कराने के लिये पडरी के पास मतदान कर्मी के गाडी पर पडरी के पास पीपल का पेड गिर जाने से चार कर्मी घायल हो गये थे जिनमें से तीन कर्मचारियों को कम चोटे आने से अस्पताल में इलाज के बाद मतदान के लिये रवाना कर दिया था। एक मतदान कर्मी स्नेहलता, सहायक अध्यापक को गम्भीर चोटें आने के बाद मीरजापुर में इलाज कराया गया तदुपरान्त चिकित्सकों की सलाह पर वाराणसी के अपेक्स अस्पताल में इलाज के लिये साथ भेजा गया, जिलाधिकारी ने बताया कि देर रात्रि तक प्रेक्षक के ई0वी0एम0 मशीनों को सील कराने तथा दूसरे दिन भारत निर्वाचन आयोग के साथ वीडियो क्रान्फ्रसिग होने के कारण उप जिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी चुनार को बेहतर इलाज के लिये एपेक्स हास्पिटल भेजा गया। इसके अलावा मुख्य चिकित्साधिकारी मीरजापुर के द्वारा मुख्य चिकित्साधिकारी वाराणसी से बेहतर इलाज के लिये वार्ता की गयी।

इसके अलावा जिलाधिकारी मीरजापुर द्वारा जिलाधिकारी वाराणसी से भी इलाज वार्ता कर इलाज के लिये निर्देशित करने को कहा गया। जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी उ0प्र0 से उक्त घटना की जानकारी दी गयी तथा एयर एम्बुलेन्स की भी मांग गयी परन्तु तत्कल उपलब्ध कराने के असमर्थता व्यक्त की गयी उसी बीच  काफी कोशिशों के बीच स्नेहलता की मृत्यु हो गयी। जिलाधिकारी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग से उनके परिजन को सहातार्थ के लिये 15 लाख रू0 की स्वीकृति प्रदान की है यह धनराशि पहले 10 लाख थी। जिलाधिकारी ने कहा कि सहायता धनराशि देने के लिये उनके परिजन से निर्वाचन ड्यूटी का प्रमाण पत्र जो स्वयं उनके/जिलाधिकारी द्वारा दिया जायेगा तथा मृत्यु प्रमाण पत्र जो एपेक्स हास्पिटल से प्राप्त होगा, एफ0आई0आर0 की प्रति तथा पोस्टमार्टम रिपांर्ट के बाद परिजन को 15 लाख रू0 सहायतार्थ उपलब्ध कराया जायेगा।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!