धर्म संस्कृति

नवरात्र के प्रथम दिन माॅ गंगा की महा आरती में शामिल हुए आयुक्त आनन्द कुमार सिंह

विमलेश अग्रहरि, मिर्जापुर  @ विन्ध्य न्यूज 

विन्ध्य विकास परिषद के तत्वावधान में आयोजित दैनिक गंगा आरती में नवरात्र में महा आरती का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि आयुक्त/ संरक्षक आनन्द कुमार सिंह शामिल हुए। डमरू की डम-डम की तान पर मानों पूरा माॅ विंध्यवासिनी पक्का घाट तट ही थिरक उठा। अवसर था माॅ विंध्यवासिनी पक्का घाट पर महाआरती का।

कार्यक्रम को लेकर गंगा तट स्थित कार्यक्रम स्थल को काफी भव्य व आकर्षक रूप से फूल मालाओं से सजाया संवारा गया था। माॅ विंध्यवासिनी पक्का घाट की भव्यता रविवार को देखते ही बनती थी। सूरज के ढलते ही जिसे देखो वह गंगा तट की ओर बरबस खींचा चला जा रहा था। गंगा आरती के लिए जैसे ही रामानन्द तिवारी के नेतृत्व में 11 सदस्यीय टीम पुरुष ने शुरु की, त्यों ही गंगा तट पर मौजूद लोग भक्ति रस की अविरल धारा में गोते लगाने लगे।

 

हर-हर गंगे के जयकारे से पूरा वातावरण गूंजायमान हो उठा। पिछले नवरात्र से भी भव्य आयोजन इस बार किया गया था। जिसमें दो स्कुल के बच्चे शामिल हुवे व माॅ गंगा की आरती उतारी लोगों ने इस तरह के आयोजन की मुक्त कंठ से जिलाधिकारी अनुराग पटेल जी की प्रशंसा की इस मौके पर मुख्य रूप से प्रमुख रामानन्द तिवारी , जितेंद्र मिश्रा, प्रशांत उपाध्याय धीरज तिवारी साजन तिवारी आनन्द तिवारी दिनेश गगन बलवंत सिंह रितिक विश्वनाथ मुख्य रूप से शामिल रहे

 

नोट:- विन्ध्य न्यूज एवं दैनिक भास्कर हिन्दी दैनिक मे किसी भी समाचार/विज्ञापन/सूचना/सम्मन/नोटिस/मार्कशीट गुमी/ नाम परिवर्तन/ जन्मदिन मुुबारक लगवाने के लिए और AB STAR NEWS चैनल पर समाचार और विज्ञापन के लिए आप हमारे मोबाइल नंबर 8299113438 या संकटमोचन कार्यालय पर संपर्क कर सकते है। 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!