क्राइम कंट्रोल

एसपी-एएसपी ने किया थानों का निरीक्षण, लालगंज में रूट मार्च

विमलेश अग्रहरि/सिद्धनाथ दूबे, मिर्जापुर।
पुलिसअधीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह ने मंगलवार को 2:00 बजे थाना परिसर का वार्षिक निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान थाना परिसर मे साफ सफाई का निर्देश दिये। जिसमें साफ सफाई के साथ थाना परि सर में खड़े वाहनों जो कबाड़ के स्वरूप हो गए हैं उनके बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए आव श्यक दिशा निर्देश दिये। सार ही साथ क्षेत्राधिकारी के कार्यालय का निरक्षण किये । निरिक्षण के दौरान आलमारी मे रखे कागजात मे पुराने कागजात को अलग कर साफ सफाई का निर्देश दिये। साथ ही साध उन्होंने कहा कि दुबारा जाच किया जायेगा।
पुलिस उपाधीक्षक के कार्यालय का निरीक्षण के दौरान दफ्तर में ब्याप्त गंदगी देख उनका पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया।
उन्होंने कहा कि जांच के संबंध में जो 2 वर्ष से पुराने प्रार्थना पत्र है उन्हें अभिलंब दफ्तर से हटा दिया जाए। 2018 और 19 के ही रखा जाए। और सभी रजिस्टर सिस्टमैटिक से होनी चाहिए। उन्होंने थाने का आवास और मेष पानी की व्यवस्था का निरीक्षण किया जिसमें साफ सफाई के साथ-साथ टूटे-फूटे सामानों को हटाने का निर्देश दिये। थाना पर तैनात चौकीदारों से वार्ता कर उनकी समस्याओं के बारे में जाना, जिसमें से एक चौकीदार द्वारा कहा गया कि मेरा एक माह का वेतन नहीं मिला है और साफा सदरी की मांग किया गयाजिसमें उन्होंने थाना प्रभारी के माध्यम से देने का आश्वासन दिया। साथ में बीट के सिपाहियों से वार्ता कर बीट के बारे में विस्तृत जानकारी रखने को कहा थाने के गार्ड रूम, मालखाना, मेष,का अवलोकन किया, तथा अभिलेख के रूप मेंअपराध रजिस्टर, महिला उत्पीड़न रजिस्टर,अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, सजायाफ्ता रजिस्टर, एनसीआर रजिस्टर,गुंडा एक्ट रजिस्टर, अभिलेखों का अवलोकन कर थाना प्रभारी लालगंज श्याम बिहारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।
नौ
साथ ही साथ फालोवर श्याम सिंह के साफ सफाई पर 500 रू पुरस्कार दिये। बताया कि अभिलेखों में कई कमियां हैं 3 दिन का समय दिया जाता है ठीक करने के लिए। दुबारा फिर जाच किया जायेगा।इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक सुनील कुमार यादव, मनोज ठाकुर, थाना प्रभारी श्याम बिहारी,संजय यादव,राजेश यादव, राम नगीना यादव , अनवर खा, संजय यादव, रामेश्वर यादव, ध्रवेश, रामू, अवधेश कुमार, जय प्रकाश, मुलायम यादव, सुनील यादव,आदि लोग उपस्थित रहे।
एसपी ने  लालगंज मे भारी पुलिस बल व चौकीदारों के साथ किया गया रुट मार्च
मिर्जापुर/लालगंज।
          मंगलवार को सांय पुलिस अधीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह द्वारा क्षेत्राधिकारी लालगंज,थाना प्रभारी लालगंज, थाना क्षेत्र के ग्राम चौकीदारो और भारी पुलिस बल के साथ कस्बा लालगंज में शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के दृष्टिगत असमाजिक/ अफवाही तत्वों में भय पैदा करनें तथा अमन पसन्द लोगो में विश्वास बनाये रखनें हेतु रुट मार्च किया गया। जिसमें जनता के व्यक्तियों से शांतिपूर्ण वातावरण व आपसी सौहार्द बनाए रखने की अपील की गई और अफवाहों पर ध्यान न देने व किसी भी प्रकार से अराजकता पैदा करने वाले की सूचना पुलिस को देने तथा सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट,मैसेज, विडियो, फोटे न शेयर करने की अपील की गयी साथ ही बताया गया।
एएसपी सिटी ने थाना चील्ह का किया औचक निरीक्षण   
       मंगलवार को अपर पुलिस अधीक्षक नगर प्रकाश स्वरूप पाण्डेय द्वारा  थाना चील्ह का औचक निरीक्षण किया गया। अपर पुलिस अधीक्षक नगर द्वारा इस दौरान थाना कार्यालय व कार्यालय में रखे अभिलेखों को चेक किया गया तथा शस्त्रागार, बाथरूम, कम्प्यूटर कक्ष,मालखाना, बैरिक, मेस, हवालात,आदि का भी निरीक्षण किया गया, कम्प्यूटर कक्ष की चेकिंग के दौरान कम्प्यूटर उपकरणों आदि का निरीक्षण किया गया तथा कम्प्यूटर कक्ष का रखरखाव देखा गया।थानें में मालों का सही रख-रखाव, मुकदमाती मालो का निस्तारण तथा थाना परिसर का भ्रमण कर साफ-सफाई के लिए निर्देशित किया गया। उक्त निरीक्षण में प्रभारी थाना चील्ह,  सहित थानें के अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।
नोट:- विन्ध्य न्यूज एवं दैनिक भास्कर हिन्दी दैनिक मे किसी भी समाचार/विज्ञापन/सूचना/सम्मन/नोटिस/मार्कशीट गुमी/ नाम परिवर्तन/ जन्मदिन मुुबारक लगवाने के लिए और AB STAR NEWS चैनल पर समाचार और विज्ञापन के लिए और हमसे जुड़ने के लिए आप ब्यूरो चीफ विमलेश अग्रहरि के मोबाइल नंबर 8299113438 या 9415674252 पर, ईमेल: mirzapurbhaskar@gmail.com या संकटमोचन ब्यूरो कार्यालय पर संपर्क कर सकते है। 
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!