मिर्जापुर लाक डाउन

कोरोना महामारी के दृश्टिगत मिर्जापुर जनपद में बनाये गये 17 क्वेरेन्टाइन सेन्टर

० 24072 श्रमिकों के खाते में भेजा गया एक-एक हजार की धनराशि
० विदेश से आये व्यक्ति दे सूचना अन्यथा होगी कार्यवाही
विमलेश अग्रहरि, मिर्जापुर।
जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने जानका देते हुये बताया कि कोरोना महामारी से निपटन वे श्रमिकों को भरण पोशण के लिये अब तक श्रम विभाग में कुल पंजीकृत श्रमिकों के सापेक्ष आज 24072 श्रमिकों के खाते मे एक-एक हजार रूपये की धनराषिकी दर से (कुल 2,40,72,000 रू0 दो करोड चालीस लाख 72 हजार मात्र) भेजी गयी। इसके अतिरिक्त 441 अन्य योजना से आच्छादित श्रमिकों के खाते में भी एक-एक हजार रूपये के खाते में धनराषि भेज दी गयी है। उन्होंने कहा कि उद्देष्य है कि जनपद कोई भी गरीब, मजदूर, व अन्य जरूरतमंद भूखे नहीं रहने पायेगा।
   जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि कोराना महामारी से निपटने के उद्देष्य से अब जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में कुल 17 कोरोन्टाइंन सेटर की (राहत षिविर) बनाये गये हैं जिनमें बाहर से आने वालां को जां के बाद 14 दिन के लिये आइसोलेट में रखा जायेगा, इसके बाद यदि उन्हें किसी प्रकार की परेषानी न होगी उन्हें उनके घरों के लिये भेज दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी से निपटने के दृश्टिकोण से मण्डलीय अस्पताल चिकित्सकीय के लिये 10 वेड  रिजर्व किया गया है। इसके अलावा ट्ामा सेटर नवीन भवन मण्डलीय चिकित्सालय परिसर 200 वेड, जनपद मुख्यालय साई धाम लोहदी कला 200 वेड, षिवलोक नेत्र पब्जिक स्कूल कपसोर पडरी तहसील सदर 100 वेड, विन्घ्य पालीटेन्निक कालेज आफ इंजीनियरिंग टेक्नालोजी मडिहान 100 वेड, बापू उपरोघ इंटर मीडियट कालेज 100 वेड, पी0डी0एन0डी0 इंटर कालेज चुनार 100 वेड, ब्लाक छानवे मुख्यलाय 100, ब्लाक राजगढ मुख्यालय 100, ब्लाक सिटी मुख्यलाय 50, ब्लाक कोन मुख्यलाय 50, ब्लाक मझंवा 50, ब्लाक पडरी 50, बलक नरायनपुर 50, ब्लाक जमालपुर 50, ब्लाक लालगंज 50, ब्लाक हलिया 50, ब्लाक पटेहरा कला मुख्यालय में 50 वेड कुल 1510 का राहत षिविर बनाया गया है। अभी तक साई धाम में कुल 61 व्यक्त्यिं को 14 दन के लिये कोरोन्टाइंन के लिये रखा गया है, यदि उन्हें 14 दिन में उन्हें किसी तरह की बीमारी नहीं होती है उनके घरों के भेज दिया जायेगा। सभी राहत षिविरों पर खाना-पानी आदि की समुचित व्यवस्था की गयी है।
     जिलाधिकारी ने सभी से अपील करते हुये यह भी कहा कि दिनांक 12 मार्च 2020 के बाद जो भी व्यक्ति विदेष से आयें हैं वे इसी सूचना जिलाधिकारी कार्यालय में स्थापित कंट्ोल रूम में में अवष्य दें, यदि विदेष से आये व्यक्ति द्वारा अपली सूचना नहीं दी जाती है और इसके बाद में उनमें कोरोना रोग के लक्षण पाये जाते है। या अन्रू व्यक्ति संक्रमण का शिकार हाता है तो उनके विरूद्ध विधिक कार्यवाही की जायेगी।

नोट- भास्कर प्रकाशन प्राईवेट लिमिटेड द्वारा प्रकाशित भारत के सबसे बड़े समाचार पत्र समूह “दैनिक भास्कर”, विंध्य मीडिया वेंचर्स द्वारा प्रसारित “विंध्य न्यूज़” एवं एबी स्टार न्यूज़ चैनल पर किसी भी समाचार अथवा विज्ञापन के लिए उपरोक्त सभी के मिर्जापुर ब्यूरो चीफ विमलेश अग्रहरि के मोबाइल नंबर 9415 6742 52 या 8299113438 पर या  हमारे ब्यूरो कार्यालय संकटमोचन मंदिर के पास  संपर्क करें। यदि आप मिर्जापुर जनपद या किसी भी जनपद के किसी भी क्षेत्र से कार्य करने के इच्छुक हैं, तो भी संपर्क कर सकते हैं। 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!