एजुकेशन

नवरात्र के पावन अवसर पर जनपद में 15 नवनियुक्त शिक्षकों को मिला नियक्ति पत्र का तोहफा

० मुख्यमंत्री द्वारा नवनियुक्त शिक्षकों से किया वर्चुअल माध्यम से संवाद

० जनपद के एन0आई0सी0 मा0 विधायक मझंवा व मा0 विधायक छानवे के द्वारा वितरण किया गया नियुक्ति पत्र

० काफी दिनों इंतजार के बाद नियुक्ति पत्र पाकर खिले चेहरे

डिजिटल डेस्क, मिर्जापुर।

लोक सेवा आयोग उ0प्र0 से चयनित सहायक अध्यापकों का चयन पूरे पारदर्षी एवं निष्पक्ष तरीके से माध्यमिक स्कूलों के लिये किया गया, जिसका आज मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के द्वारा नव नियुक्त शिक्षकों को लखनउ में नियुक्ति पत्र वितरण करने के बाद नव नियुक्त शिक्षकों से वर्चुअल संवाद भी किया गया।  मुख्यमंत्री द्वारा माध्यमिक शिक्षकों को नवरात्र के त्याहार पर बधाइ्र देते हुये उनकी सफलता पर शुभमानाए। भी दी गयी।  मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश सरकार के द्वारा आमूलचूल परिवर्तन किये गये है। उन्होंने कहा कि नव नियुक्त शिक्षक अब बच्चों में विशय की समढ का ेपैदा करने की जिम्मेदारी है।

 

 

मुख्यमंत्री द्वारा शिक्षण कार्य एक पवित्र कार्य बताया गयां उन्होंने यह भी कहा कि सभी नियुक्तियां पारदर्शी एवं निष्पप्क्ष तरीके से की गयी है। कहा कि शिक्षकक अपना कार्स सकारात्म सोच के करें तथा समाज को आगे बढने के लिये प्ररित करें। कहा ि कनव नियुक्त श्ज्ञिक्षकों से पठन-पाठन कार्य में का बेहतर माहौल बनेगा।

इस असवर पर जनपद मीरजापुर में 15 नव नियुक्त शिक्षकों को एनआई0सी0 में मा0 विधायक मझंवा श्रीमती सुचिस्मित मौर्य एवं मा0 विधायक छानवे श्री राहुल प्रकाश, जिला अध्यक्ष भाजपा श्री ब्रजभूषण सिंह, जिलाधिकारी श्री सुशील कुमार पटेल के द्वारा किया गया। इस अवसर पर नव नियुक्त श्ज्ञिक्ष्कों के द्वारा काफी इंतजार के बाद नियुक्ति् पत्र पाकर चेहरे खिल उठे। नव नियुक्त शिक्षकों में गणि, अग्रेजी, गृह विज्ञान सामाजिक विज्ञा के अलावा अन्य विषयों के श्ज्ञिक्षकों को नियुथ्कत पत्र प्रदान किया गया।

 

 

इस अवसर पर विधायक छानवे व मझवा के द्वारा नव नियुक्त शिक्षकों से कहा गया कि अब बच्चों के भविश्य का सुधारन में लगे ताकि आगे वाले वाले समाज का बेहतर बनाया जा सके। कहा कि यही बच्चे कल के देश के भविष्यह ैं और एक अच्छे समाज की निर्माण कर सकते हैं और इसके लिये उन्हें शिक्षित होना आवश्यक है, बेहतर समाज के निर्माण के लिये शिक्षक ही बच्चें को शिक्षित कर आगे बढाने का कार्य कर सकते हैं। इस अवसर मा0 विधायकगण व जिलाधिकारीर सहित उपस्थित सभी अधिकारियों के द्वारा नव नियुक्त शिक्षकों का बधाई दी गयी। इस अवसर पर संयुक्त निदेशक शिक्षा श्री कामता प्रसाद, प्राचार्य राजकीय इंटर कालेज महेन्द्र कुमार के अलावा अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!