पडताल

डीएम के निर्देश पर आरटीओ कार्यालय में आकस्मिक छापा, 5 बिचौलियों के विरूद्ध हुई कार्यावाही

0 जिलाधिकारी को प्राप्त शिकायत पर की गयी कार्य्रवाही
डिजिटल डेस्क, मिर्जापुर। 
  जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल को आरटीओ कार्यालय में बिचौलियों के द्वारा ड्ा्रइविंग लाइसेंस व अन्य कार्य कराये जाने की प्राप्त शिकायत के उपरान्त जिलाधिकारी द्वारा औचक निरीक्षके के लिये दो सदस्यी टीम बनाया गया। जिलाधिकारी के निर्देश पर शुक्रवार को अमित कुमार डिप्टी कलेक्टर उपं खाद्य सुरक्षा अधिकारी आकाश दूबे द्वारा के द्वारा आरटीओ कार्यालय पहुॅच कर आकस्मिक निरीक्षण किया गया।
डिप्टी कलेक्टर श्री शुक्ला अपने वाहन को कुछ दूरी पर खडा कर पैदल चलकर एआरटीओ कार्यालय गये, जहा पर एआरटीओ रविकांन्त शुक्ला उपस्थित पाये गये। निरीक्षण कि दौरान पूछ-तॉंछ करने पर उपस्थित कुछ लोगों के द्वारा बताया गया कि पैसे देने पर बिचौलियों द्वारा ड््राविलिंग लाइसेंस जल्दी बन जाता है अन्यथा औपचारिकताओं को पूर्ण कराने के नाम पर कई दिन तक कार्यालय के चक्कर लगाने पडते हैं। एआरटीओ कार्यालय के अन्दर व बाहर बिचौलियों का जमावडा पाया गया, जिसमें से कुछ लोग कार्यालय के अन्दर पाये गये। कुछ बिचौलियो से बात करने पर बिना किसी हिचक व बिना किसी डर के लाइसेंस प्राप्त करने पर लाइसेंस प्राप्त करने के लिये रेट के बारे में बताया गया। मौके पर पॉंच बिचौलिये पकडे गये।
डिप्टी कलेक्टर के द्वारा जिलाधिकारी को सौपे गये रिपोर्ट में बताया गया कि कार्यालय में किसी भी पदाधिकारी के द्वारा बिचौलियों को रोकने का कोई ठोस प्रयास नहीं पाया गया। उप समभागीय परिवहन अधिकारी रविकान्त शुक्ला द्वारा बताया गया कि उप सम्भागीय कार्यालय में कुल 18 कर्मचारी कार्यरत हैं। इनमें से दो अनपुस्थित पाये गये। इसके अलावा 4 होमगार्ड की ड्यूटी लगायी गयी जिसमें से दो मौके पर अनुपस्थित पाये गये।  डिप्टी कलेक्टर अमित शुक्ला एवं जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी आकाश दूबे के द्वारा औचक निरीक्षण की आख्या के साथ पाये गये बिचौलियों का विवरण सहित कार्यवाही हेतु जिलाधिकारी को सौप दी गयी है।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!