कलम के सिपाही

ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न

0 कलम की धार ही पत्रकार की पहचान -सौरभ कुमार

मीरजापुर।

उत्तर प्रदेश ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन का शपथ ग्रहण समारोह जिला पंचायत सभागार में संपन्न हुआ। समारोह में बोलते हुए वक्ताओं ने कहा कि ग्रामीण पत्रकारिता का स्वरूप राष्ट्रीय है क्योंकि समाचार तो समाचार होता है।कहा कि ग्रापए ग्रामीण पत्रकारिता को विभिन्न प्रकार की बैठकों और गोष्ठियों से नये सोपान गढ़ रहे हैं।

शपथ ग्रहण समारोह के मुख्य अतिथि ग्रापए के प्रदेश अध्यक्ष सौरभ कुमार ने कहा कि ग्रामीण पत्रकारिता का कलेवर में बदलाव आ चुका है क्योंकि आधुनिक टेक्नोलॉजी से सूचना में क्रांति आई है।कहा कि प्रिंट इलेक्ट्रॉनिक मीडिया दोनों का उद्देश्य एक है। जिसके कारण दोनों का समानांतर भूमिका बढ़ रही है। प्रदेश महामंत्री महेंद्र कुमार सिंह  संगठन के विस्तार की रणनीतिक वैज्ञानिक तरीके पर जोर देते हुए कहा कि समय के साथ संगठन की गुणवत्ता बढ़ाकर वतर्मान चुनौतियों को पार करने के लिए समय समय पर बदलाव लाने की जरूरत है। विशिष्ट अतिथि मनोज कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि खबरें समाज की प्रापटीर् है।जिसकों जानने का अधिकार भारत के प्रत्येक नागरिक को है।कहा कि सूचना परिवतर्न लाने का नाम है। सूचना विकास की आधार बनती है।पीत पत्रकारिता समाज को नुकसान पहुंचाती है।

जिला सूचना अधिकारी डा पंकज कुमार ने कहा कि भविष्य चुनौतियों को सूचना से हल किया जा सकता है।समय समय पर मिलने वाली सूचनाएं जागरूकता पैदा किया है। कायर्क्रम की अध्यक्षता करते हुए ग्रापए के मंडल अध्यक्ष आभार व्यक्त करते हुए राजेश अग्रहरी ने कहा कि समाज सूचना के बिना अधूरा रहता है क्योंकि सूचना से चिंतन की प्रक्रिया बनती है। संचालन सलिल पांडे ने किया। समारोह में ग्रापए के जिलाध्यक्ष देवेंद्र मिश्रा, अमृत लाल अग्रहरि, सुधाकर मिश्र, रघुवर मौर्य, राकेश त्रिपाठी, डा तेजबल, अजय भाटिया, राकेश द्विवेदी, अशोक कुमार सिंह, अमर सिंह, छोटे लाल, राकेश त्रिपाठी, श्याम मोहन उपाध्याय सहीत पत्रकार उपस्थित रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!