रोजगार समाचार

घोषित हुए उत्तर प्रदेश जूनियर हाई स्कूल सहायक अध्यापक / प्रधानाध्यापक चयन परीक्षा परिणाम

0 उम्मीदवारों को परिणाम चेक करने के लिए अपने विवरण (रोल नंबर आदि) रिजल्ट पेज पर भरकर सबमिट करने होंगे

लखनऊ, ऑनलाइन डेस्क।

उत्तर प्रदेश जूनियर हाई स्कूल प्रधानाध्यापक / सहायक अध्यापक चयन परीक्षा 2021 का परिणाम आज, 15 नवंबर को घोषित कर दिया गया। परीक्षा नियामक प्राधिकारी, प्रयागराज, उत्तर प्रदेश द्वारा आधिकारिक वेबसाइट, updeled.gov.in पर यूपी जेएएसई रिजल्ट 2021 के नतीजों की घोषणा की गयी।

परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार अपना परिणाम और स्कोर वेबसाइट पर एक्टिव किये जाने वाले लिंक से माध्यम से चेक कर सकते हैं। उम्मीदवारों को परिणाम चेक करने के लिए अपने विवरण (रोल नंबर, आदि) रिजल्ट पेज पर भरकर सबमिट करने होंगे।बता दें कि यूपी एग्जाम रेग्युलेट्री अथॉरिटी द्वारा ऐडेड जूनियर हाई स्कूल असिस्टेंट टीचर और प्रिंसिपल भर्ती चयन परीक्षा का आयोजन 17 अक्टूबर 2021 को राज्य में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, परीक्षा के लिए 3.5 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया था।

हालांकि, परीक्षा में 2.8 लाख से अधिक यानि 80 फीसदी ही उम्मीदवार सम्मिलित हुए थे। परीक्षा के आयोजन के बाद प्राधिकरण द्वारा प्रोविजिनल ‘आंसर की’ 22 अक्टूबर को जारी की गयी और इनके लिए आपत्तियों को 26 अक्टूबर तक आमंत्रित किया गया था। इसके बाद परीक्षा नियामक प्राधिकारी फाइनल ‘आंसर की’ 10 नवंबर को जारी की गयी। प्राप्त जानकारी के अनुसार, इसके बाद परीक्षा परिणाम 12 नवंबर को घोषित किये जाने थे, लेकिन तकनीकी कारणों से रिजल्ट की घोषणा नहीं हो सकी। ऐसे में माना जा रहा है कि ऐडेड जूनियर हाई स्कूल असिस्टेंट टीचर और प्रिंसिपल भर्ती चयन परीक्षा परिणाम आज घोषित कर दिये जाएंगे।

परीक्षा नियामक प्राधिकारी, प्रयागराज, उत्तर प्रदेश ने राज्य के सहायता प्राप्त जूनियर हाई स्कूलों में प्रधानाध्यापक के 390 पदों और सहायक अध्यापक के 1504 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 मार्च से 17 मार्च तक आयोजित की थी।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!