मिर्जापुर

पूर्व प्रधानमंत्री वीपी सिंह एवं अग्रदूत ज्योतिराव फुले का निर्वाण दिवस मनाया गया

जमुई।

सुष्मार गिरी साहित्यिक मंच चुनार द्वारा अशोक सिंह मौर्य चुनार के आवास पर पूर्व प्रधानमंत्री वीपी सिंह एवं अग्रदूत ज्योति राव फूले के निर्वाण दिवस पर गोष्ठी का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ जन अधिकार पार्टी के जिला उपाध्यक्ष रंग बहादुर सिंह कुशवाहा ने दीप प्रज्वलित कर किया, जिसमें वक्ताओं ने दोनों महापुरुषों के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि दोनों महापुरुषों युगपुरुष थे। क्योंकि पिछड़ों को आरक्षण वीपी सिंह ने दिया तथा फुले ने वंचितों को शिक्षा का मशाल जलाई तथा दोनों को श्रद्धांजलि भी दी गई।

उक्त अवसर पर कवियों ने काव्य पाठ भी किया डॉक्टर छोटेलाल सिंह ने कहा अमर हुए इतिहास बना कर दिला गए पिछड़ों को, सुरेंद्र नाथ सिंह ने कहा कि क्यों अकारण झूठ है कि भगवान से लगे जिंदा ही कब थे जो अब मरने लगे ,जयप्रकाश ने कहा- छुआछूत का भेदभाव अभी छूटा नहीं, सदियों बाद भी सोच अभी बदला नहीं ।

अजय कुमार मौर्य विमल ने कहा हर जन को शिक्षा समान मिले नारी को सम्मान मिले, राज नारायण कुशवाहा ने कहा कांटे धईले बाहे तोहके घुडुवाई मितवा ,प्रियदर्शी अशोक सिंह ने कहा सत्ता में अकड़ते हैं किसी को कुछ नहीं समझते हैं, जब आता चुनाव गली-गली नाक रगड़ते हैं ,कार्यक्रम की अध्यक्षता जयप्रकाश ने तथा संचालन प्रियदर्शी अशोक सिंह मौर्य ने किया।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!