खास खबर

धक्का देने का विरोध करने पर विंध्यधाम में श्रद्धालु और पुलिस में हुआ विवाद

0  श्रद्धालुओ के हाथापाई और घसीटने का वीडियो हुआ वायरल 

मिर्जापुर।

रविवार को मध्य प्रदेश के इंदौर से वैभव श्रीवास्तव अपने परिवार के 24 -25 सदस्यों के साथ विन्ध्याचल स्थित माँ विन्ध्यवासिनी का दर्शन पूजन करने आये थे। बताया जाता हैं कि दर्शन करते समय ड्यूटी पर तैनात सिपाही ने बाहर निकालने के लिए धक्का दे दिया, जिसपे वैभव ने आपत्ति किया और नोकझोक होने लगा। आस पास खड़े सिपाही इकट्ठा होने के पश्चात युवक को घसीटते हुए धाम चौकी ले गए और इस दौरान हाथापाई हुई।

इस वारदात की वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने परिवार के सदस्यों से सुलह करके वापस भेज दिया, लेकिन वीडियो वायरल होने के पश्चात क्षेत्र में पुलिस के कृत्यों की चर्चा होने लगी है। चर्चा है कि आये दिन मंदिर पर दर्शनार्थियों के साथ मारपीट और गाली गलौज किया जाता है। लोगो ने ऐसा करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही की मांग की है।

थानाध्यक्ष नीरज पाठक ने बताया कि रविवार को मंदिर पर भीड़ थी और वीवीआईपी को दर्शन कराने के लिए पुलिस व्यवस्था में लगी हुई थी। इस बीच मध्य प्रदेश से आये लोग मंदिर के दूसरी तरफ से दर्शन करने के लिए जाना चाहते थे, जिस पर पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोका, तो युवक ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया। ऐसे में उन्हें चौकी पर ले जाया गया, जिसके बाद उन्होंने लिखित रूप से ये कहा कि मुझे जानकारी नही थी। बहरहाल पुलिस कर्मियों को इस मामले में सौम्यता बरतनी चाहिए थी।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!