खास खबर

मुसलमानों की शादी में डीजे नाच गाने हुए, तो नहीं पढ़ाएंगे मौलाना निकाह: मौलाना अंसारूल हक

अहरौरा (मिर्जापुर)।
इत्तेहादुल मुस्लिमीन कमेटी की बैठक टिकरा खरंजा मदरसा शहीदिया नुरूल उलूम के प्रांगण में संपन्न हुई। बैठक में उपस्थित क्षेत्र के सभी उलमा एवं मौलाना इत्तेहादुल मुस्लिमीन कमेटी के सदर साकिर खान, पूर्व सदर कलीम अहमद समेत मुसलमानों ने आपस में विचार विमर्श करने के बाद यह तय किया कि मुस्लिम बिरादरी में लड़के लड़कियों की शादी में डीजे नाच गाना समेत इस्लाम में जिन चीजों की मनाही है। ऐसी चीजें ना इस्तेमाल की जाए।
अगर जिन भी मुस्लिम शादियों में डीजे नाच गाना का प्रोग्राम अगर रखा जाता है तो मौलाना ऐसी शादियों में निकाह नहीं पढ़ाएंगे। बैठक की नुमाइंदगी कर रहे मौलाना अंसारुलहक ने बताया कि अहरौरा समेत आसपास के विभिन्न गांव में मुस्लिम समुदाय के लोगों को यह ताकीद कराई जा रही है कि होने वाली शादियां गैर शराई तरीके से न करें।हमारे मजहब में नाच गाने की सख्त मनाही है। जिन शादियों में इस तरह की चीजें होंगी, वहां मौलानाओं को सख्त हिदायत दी गई है कि ऐसी जगह पर निकाह पढ़ाने से इंकार कर दें।
बावजूद इसके अगर किसी ने भी बात नहीं मानी इत्तेहादुल मुस्लिमीन कमेटी ऐसे लोगों के खिलाफ कमेटी के लोगों से विचार विमर्श कर उन्हें दंडित करने का काम करेगी इस मौके पर उपस्थित रहने वालों में मौलाना अंसार उल हक सदर साकिर खान बबलू पूर्व सदर कलीम अहमद, हाजी मुन्ना खान, सेक्रेटरी हनीफ अंसारी, मौलाना कलीम उर रहमान, हाफिज एजाज अहमद खान, हाफिज जफर मोबीन, नायब सदर सलीम अंसारी, शाकिर अंसारी समेत सैकड़ों मुस्लिम समुदाय के लोग उपस्थित रहे।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!