विधान परिषद चुनाव

एमएलसी चुनाव में निरक्षर,अंधे व शिथिलांग मतदाता साथी/हेल्पर प्राप्ति हेतु 05 अप्रैल तक करें आवेदन

भदोही।

वाराणसी स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन -2022 का मतदान दिनांक 09 अप्रैल , 2022 को होना सुनिश्चित है । वाराणसी स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र में जनपद भदोही में पड़ने वाले स्थानीय प्राधिकारी ( जिला पंचायत , नगर पालिका परिषद , नगर पंचायत एवं क्षेत्र पंचायतों ) के अध्यक्ष / सदस्य मतदाता हैं ।

इस निमित्त स्थानीय प्राधिकारी के मतदाता सूची का अन्तिम प्रकाशन दिनांक- 11 फरवरी , 2022 को कर दिया गया है । – निर्वाचनों का संचालन नियम -1961 के नियम – 40 क के साथ पठित हैण्डबुक फार रिटर्निंग आफिसर की हस्तपुस्तिका में पृष्ठ- 169 पर पैरा – 9 ( VII ) में उल्लिखित प्राविधान के अनुसार ऐसे निरक्षर , अन्धे या शिथिलांग मतदाता जो मत अभिलिखित करने के लिए साथी चाहते हैं , उन्हें अपना आवेदन पत्र इस जनपद के सहायक रिटर्निंग आफिसर ( अपर जिलाधिकारी , भदोही ) के यहां देना है ।

साथी के रूप में मतदाता अपने परिवार के ऐसे सदस्य जो 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर लिये हों को अपना साथी बना सकते है । कोई भी व्यक्ति किसी का एक बार ही साथी के रूप में मत अभिलिखित करने हेतु मान्य होगा । मतदेय स्थल पर पीठासीन अधिकारी द्वारा उन्हीं मतदाताओं का साथी की सुविधा प्रदान की जायेगी , जिन्होंने सहायक रिटर्निंग आफिसर से साथी की अनुमति प्राप्त कर लिया है ।

अतएव वाराणसी स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के इस जनपद के समस्त स्थानीय प्राधिकारी यथा क्षेत्र पंचायतों के अध्यक्ष / सदस्य जिन्होंने शपथ ले लिया है , नगर पालिका परिषद , नगर पंचायत , जिला पंचायतों के अध्यक्ष / सदस्य , जो मतदाता सूची में पंजीकृत हैं और निरक्षर होने के कारण मत अभिलिखित करने के लिए साथी चाहते हैं तो अपना आवेदन दिनांक- 05 अप्रैल , 2022 के पूर्व जिला निर्वाचन कार्यालय भदोही में प्राप्त करा दें जिससे जांचोपरान्त नियमानुसार साथी ( हेल्पर ) दिये जाने की कार्यवाही करायी जा सके ।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!