मिर्जापुर

मुख्यमंत्री बाल सेवा योजनान्तर्गत प्राप्त 51 पत्रावलियो पर दी गयी स्वीकृति

मीरजापुर।

जिलाधिकारी  प्रवीण कुमार लक्षकार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आज मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के अन्तर्गत प्राप्त आवेदन पत्रो/पत्रावलियो स्वीकृति हेतु बैठक आहूत की गयी। बैठक में जिला प्रोबेशन अधिकारी द्वारा कोविड या अन्य किसी कारणो से अनाथ हुये बच्चो की पढ़ाई देखभाल के लिये प्राप्त पत्रावलियो का परीक्षण समिति के समक्ष रखा गया। समिति के परीक्षणोपरान्त जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी द्वारा कोविड के कारण माता पिता के देहान्त के उपरान्त अनाथ बच्चो के पालन पोषण व शिक्षा के लिये 18 पत्रावलियो की स्वीकृति प्रदान की गयी। इन बच्चो के अभिभावको को 4000/ रू0 प्रतिमाह की दर से पालन पोषण हेतु सहायता राशि प्रदान किया जायेगा।

इसी प्रकार कोविड के अतिरिक्त सामान्य माता पिता के मृत्यु पर 18 वर्ष से 23 वर्ष की आयु तक अनाथ हुये बच्चो के पालन पोषण एवं शिक्षण के लिये 33 पत्रावलियो की स्वीकृति प्रदान की गयी। इसके तहत पात्र लाभार्थियो 2500 रू प्रति लाभार्थी अभिभावक को प्रदान किया जायेगा। जिला प्रोबेशन अधिकारी ने बताया कि इस योजना का लाभ एक परिवार के अधिकतम 02 बच्चो को प्रदान किया जाता हैं।
जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना मुख्यमंत्री के प्राथमिकताओ में हैं।

अतएव इस योजना में प्राप्त आवेदनो को भलीभाति नियमानुसार परीक्षण तथा सत्यापन अवश्य करा लिया जाय। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ राजीव सिंघल, जिला कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती वाणी वर्मा, जिला प्रोबेशन अधिकारी श्रीमती शक्ति त्रिपाठी के अलावा अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!