मिर्जापुर

तहसील प्रशासन ने जीएस की भूमि को कराया अतिक्रमण मुक्त

◆ अतिक्रमण मुक्त हुए बंजर भूमि पर बारात घर बनेगा: प्रधान
अहरौरा, मिर्जापुर। 
 अहरौरा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा मदापुर के राजस्व ग्राम मदारपुर में ग्राम सभा की अतिक्रमण की हुई बंजर भूमि को दिन गुरुवार को राजस्व निरीक्षक एवं पुलिस प्रशासन की देखरेख में मुक्त कराया गया। विदित हो कि आराजी नंबर 241 जो बंजर खाते की भूमि थी जिस पर ग्राम सभा के ही कुछ व्यक्तियों द्वारा अवैध रूप से अतिक्रमण कर लिया गया था जिस पर ग्रामीणों ने विरोध जताते हुए ग्राम सभा के युवा प्रधान इंजीनियर विकास यादव को एक प्रपोजल बना कर दिया कि ग्रामसभा की जो जमीन है।
  उस पर बारात घर का निर्माण कराया जाए एवं अवैध कब्जे से मुक्ति दिलाई जाए। जिस पर ग्राम प्रधान ई. विकास यादव ने उपजिलाधिकारी चुनार को पूरे मामले से अवगत कराया गया। बाद इसके लंबी कानूनी प्रक्रिया के बाद जहां पूरे प्रदेश में योगी आदित्यनाथ द्वारा अतिक्रमण की गई एवं सरकारी जगहों पर अतिक्रमण मुक्ति का अभियान चलाया जा रहा है।
वही जमालपुर विकासखंड अंतर्गत ग्रामसभा मदारपुर में भी चुनार तहसीलदार नूपुर सिंह के आदेश पर टीम गठित कर अतिक्रमण की गई। भूमि को राजस्व निरीक्षक एवं पुलिस प्रशासन की देखरेख में मुक्त कराया गया यह अतिक्रमण मुक्ति अभियान शांतिपूर्वक प्रशासन की देखरेख में चला। उपस्थित रहने वालों में राजस्व निरीक्षक संजीव कुमार पांडे, लेखपाल सुरेश कुमार, अरविंद पांडे, मनोज कुमार एंव ग्राम प्रधान इंजीनियर विकास यादव समेत सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!