मिर्जापुर

भारत रत्न सरदार पटेल हॉस्पिटल के कुशल चिकित्सकों की टीम ने किया गर्भाशय का सफल ऑपरेशन

मिर्जापुर।
  मड़िहान तहसील के पास भारत रत्न सरदार पटेल हॉस्पिटल में शुक्रवार को प्रातः काल कुशल चिकित्सको की टीम ने 1 वर्षो से पीड़ा से कराह रही केवला देवी 45 वर्ष निवासिनी पटेवर के पेट मे दर्द व अत्यधिक रक्त स्राव हो रहा था। जब चिकित्सको के पास गई तो जांचोपरांत बताया गया कि बच्चेदानी में संक्रमण है और अविलम्ब आपरेशन करना होगा। तभी केवला देवी को आराम मील पायेगा।
         ऐसी दौरान हालिया निवासिनी सुनीता देवी 50 वर्ष भी पेट दर्द से कराहती हुई हॉस्पिटल पहुँची जव उनकी जाँच कराया गया तो पता चला कि इनके भी बच्चेदानी में संक्रमण के कारण अत्यधिक रक्त स्राव व पेट मे दर्द हो रहा है। मरीज को आराम हेतु डॉक्टरों ने ऑपरेशन करने का सुझाव दिया और परिजनों ने अविलंब आराम हेतु आपरेशन की सहमति जताई और ऑपरेशन हुवा।
     उक्त क्रम में मड़िहान निवासी पप्पू गुप्ता 50  वर्ष को कई सालों से हार्निया और हाइड्रोसील से परेशान थे उनका भी चिकित्सको ने सफल ऑपरेशन किया। चिकित्सको की टीम में मुख्य रूप से डॉ. दीप्ति सिंह, (सर्जन), डॉ. ए. के.सिंह (सर्जन), डॉ. विजय सिंह (सर्जन), डॉ दिव्य पांडेय, डॉ. प्रिया सिंह, आशुतोष त्रिपाठी, विद्योत्तमा पाल, आलोक वर्मा, सुशील कुमार आदि उपस्थित थे।
     हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशक डॉ. जगदीश सिंह पटेल ने बताया कि हमारी प्राथमिकता  जरूरत मंदो व गरीबो का समय से उपचार करना है पिछडा छेत्र होने के कारण किसी को बीमारी की स्थिति में दूर न भटकना न हो और समुचित इलाज हो।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!