भदोही

भदोही : दुर्गा पूजा पंडाल अग्नि दुर्घटना में अब तक 12 लोगों की मौत, पीड़ितों के सहयोग के लिए इन्डियन रेडक्रास सोसाईटी’’ SBI ज्ञानपुर के खाता संख्या-10794999171 में जमा करे सहयोग राशि

भदोही। 

1.अंकुश सोनी उम्र 12 वर्ष (सीएचसी औराई में मृत्यु)
2.जया देवी उम्र 45 वर्ष (कबीर चौरा अस्पताल वाराणसी में मृत्यु)
3.नवीन उम्र 10 वर्ष (कबीर चौरा अस्पताल वाराणसी में मृत्यु)
4.आरती देवी उम्र 48 वर्ष (बीएचयू वाराणसी में मृत्यु)
5.हर्षवर्धन/सुजल उम्र 08 वर्ष (ग्राम बारी में मृत्यु)
6.शिवपूजन उम्र 70 एकवर्ष (बीएचयू वाराणसी में मृत्यु)
7-राम मूरत उम्र- 65, सहसेपुर, 65%से अधिक बर्न (सर सुंदर लाल वाराणसी में मृत्यु )
8 -सीमा पत्नी अवधेश ,उम्र 25 वर्ष , 85%बर्न, मृत्यु -सर सुंदरलाल इमरजेंसी वार्ड बीएचयू ,7 अक्टूबर, समय सुबह 5:59
9 -मंजू देवी पत्नी सुरेश विश्वकर्मा, उम्र 40 वर्ष, निवासी औराई , 90%‌बर्न, मृत्यु सर सुन्दर लाल इमरजेंसी वार्ड, 7 अक्टूबर सुबह 8:46
10-अशोक यादव पुत्र श्री लाल जी यादव 35 वर्ष, 85% बर्न, पुरुषोत्तमपुर औराई ,मृत्यु- 07 अक्टूबर देर रात्रि, सर सुंदरलाल BHU

11-प्रियल पुत्री अवधेश,उम्र16वर्ष,निवासी- बारी, औराई, 50%बर्न,मृत्यु-सर सुंदरलालBHU,09अक्टूबरअपराह्न 4:40 PM

12-प्रीति पुत्री नन्दलाल
उम्र-17, निवासी-राजापुर औराई,बर्न 70%, मृत्यु-ट्रामा सेण्टर BHU,09अक्टूबर 5:15pm

 

भदोही अग्निकांड में झुलसी प्रियल व प्रीति की ईलाज के दौरान चिकित्सालय वाराणसी में हुई मृत्यु

0 औराई दुर्गा पूजा पंडाल में अब तक हुई कुल 12 मृत्यु

0 ग्यारहवे मृतका प्रियल व 12वीं प्रीति की इलाज के दौरान हुई मृत्यु

0 जिलाधिकारी ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए परिजनों को संबल देने की ईश्वर से की प्रार्थना

भदोही।

भदोही के औराई ‌दुर्गा पूजा पंडाल अग्निकांड में अद्यतन जानकारी के संदर्भ में मेडिकल टीम प्रशासन वाराणसी ने बताया कि ग्यारहवें मृतक के रूप में प्रियल पुत्री अवधेश उम्र- 16, निवासी बारी, औराई 50%से बर्न एव
12वीं मृतक-प्रीति पुत्री नन्दलाल उम्र-17,निवासी-राजापुर औराई, मृत्यु-ट्रामा सेण्टर BHU,बर्न 70% से
अधिक जल चुकी थीं। दोनों का विगत दिनों से पूरी चिकित्सा टीम तत्परता के साथ इलाज कर रही थी ,लेकिन डॉक्टरों के अथक प्रयासों के बावजूद भी उनको बचाया नहीं जा सका ।

जिलाधिकारी भदोही गौरांग राठी ने मृतकों के प्रति अपनी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में ईश्वर से साहस संबल प्रदान करने की प्रार्थना की है ।

 

जनप्रतिनिधि से जनमानस तक सभी ने डीएम की अपील पर किया सहयोग

अजय शुक्ला बड़े गाँव ने 50 हजार सहित ग्राम प्रधानों ने अग्निकांड में किया दान

जिलाधिकारी की अपील का दिखा सकारात्मक असर, सभी ने दिल खोलकर किया दान

आपका छोटा सा अंशदान, बहुमुल्य जीवन को बचाने मंे साबित होगा सार्थक प्रयास-डी0एम0

’’इन्डियन रेडक्रास सोसाईटी’’ SBI ज्ञानपुर के खाता संख्या-10794999171 में जमा करे सहयोग राशि-जिलाधिकारी

भदोही।

औराई दुर्गा पूजा पण्डाल में झुलसे/घायलों के बेहतर समुचित उपचार व मृतक परिजनों को राहत सुविधाएँ उपलब्ध कराने के दृष्टिगत जिलाधिकारी गौरांग राठी की आत्मीय पहल का सकारात्मक व प्रभावी असर दिखा। उनकी आत्मीय पहल पर जनप्रतिनिधियों ,अधिकारियों, कर्मचारियों शिक्षकों , जनता जनार्दन ने दिल खोलकर भदोही के इस दुख की घड़ी में साथ दिया है । उन्होने बताया कि घायलों के इलाज हेतु तत्काल आपात कालीन राहत सेवा प्रदान किया जाना नितान्त आवश्यक है जिससे इनके बहुमुल्य जीवन को बचाया जा सके।

जिलाधिकारी ने सभी लोगों सहित जनपद के समस्त विभागाध्यक्ष /कार्यालयाध्यक्ष एवं अधिकारियों/कर्मचारियों से अपनी स्वेच्छा से कम से कम 1 दिवस का अपना वेतन ’’इन्डियन रेडक्रास सोसाईटी’’ के भारतीय स्टेट बैंक ज्ञानपुर के खाता संख्या-10794999171, आई0एफ0एस0 कोड-SBIN0007036 में सहायता राशि जमा करने की अपील किया।

जिलाधिकारी ने भदोही के दुख की इस घड़ी में सभी लोगो से स्वेच्छा से सहायता राशि देने की आत्मीय अपील किया। उन्होने कहा कि आपका अंशदान घॉयलों को पुनर्जीवन व मृतक परिवारो के जीवन निर्वाह का सहारा बनेगा। आपके अंशदान से जहॉ एक ओर घायलो का समुचित इलाज हो सकेगा वही उनके बहुमूल्य जीवन को बचाने में सार्थक प्रयास होगा।

जिलाधिकारी की अपील पर भदोही अग्निकांड राहत सहायता दानकर्तायों में अजय शुक्ला भाजपा नेता बड़े गाँव जंगीगंज ने 50 हजार, गंगाधर यादव ग्राम प्रधान डीघ ने 11हजार, डॉ. लक्ष्मीधर चतुर्वेदी चीफ ब्यूरो आज अख़बार 2500, राज नारायण पाण्डेय ग्राम प्रधान महजुदा 2100 रुपए, सहित सहित सैकड़ो लोगो ने चेक व ऑन-लाइन माध्यम से राहत सहायता राशि ट्रान्सफर किया।
जिलाधिकारी ने सभी दानदाताओ के प्रति धन्यवाद व आभार ज्ञापित किया। उन्होने दुख की इस घड़ी में सभी लोगो द्वारा बढ़कर मानवता के प्रति सहयोग करने की भावना की प्रसंशा किया।

बाल्मीकि जयंती पर औराई अग्निकांड पीड़ितों को दी गई श्रद्धांजलि

बाल्मीकि जयंती पर बाल्मीकि आश्रम सीतामढ़ी में हुआ रामायण पाठ

भदोही । पर्यटन व संस्कृति विभाग द्वारा बाल्मीकि जयंती पर बाल्मीकि आश्रम सीतामढ़ी पर ‌औराई दुर्गा पूजा पंडाल अग्निकांड में मृत लोगों को श्रद्धांजलि दी गई । इसी क्रम में बाल्मीकि आश्रम में रामायण पाठ का आयोजन भी किया गया । मुख्य अतिथि मनोज मिश्र प्रमुख बीच, डॉ रामेश्वर सिंह प्रप्रौत्र झूरी सिंह ,मुन्ना पांडे अध्यक्ष रामायण मेला ,डॉ राजेश भारती जिला पर्यटन अधिकारी , ब्लाक के कर्मचारीगण ,प्रधान, मंदिर कमेटी प्रबंधक ,व जनता जनार्दन उपस्थित रहे।

भदोही में पांच अस्पतालों में अग्रिम केयर के लिए भर्ती किए जाने की तैयारी

बीएचयू और दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती मरीज जैसे ही सेफ्टी जोन में आएंगे और डॉक्टर द्वारा डिस्चार्ज कर दिया जाएगा,  तो उन्हें भदोही में पांच अस्पतालों में अग्रिम केयर के लिए भर्ती किए जाने की तैयारी कर ली गई है। जिससे फॉलो up उनका बेहतर मेडिकल कंडीशन में हो सके क्योंकि अधिकतर लोग गांव के हैं और गरीब हैं।

औराई अग्निकांड में भर्ती मरीजों की हालत में सुधार

वाराणसी में भर्ती मरीजों के सेफ्टी जोन में आ जाने पर अग्रिम केयर हेतु भदोही में होंगे शिफ्ट

भदोही। बीएचयू और दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती मरीज‌ जैसे ही सेफ्टी जोन में आएंगे और डॉक्टर द्वारा डिस्चार्ज कर दिया जाएगा तो उन्हें भदोही में पांच अस्पतालों में अग्रिम केयर के लिए भर्ती किए जाने की तैयारी कर ली गई है। जिससे फॉलोअप उनका बेहतर मेडिकल कंडीशन में हो सके, क्योंकि अधिकतर लोग गांव के रहने वाले व गरीब हैं।
वाराणसी बीएचयू के ट्रामा सेंटर में 35 वर्षीय भर्ती श्रीमती शिन्दा देवी की बेहतर चिकित्सा सुविधा दिए जाने से अब उनकी स्थिति खतरे से बाहर है। इसलिए उनको ट्रामा सेंटर से शिफ्ट करके भदोही के जीवन धारा हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है। मेडिकल व प्रशासन टीम की अनवरत निगरानी व समुचित चिकित्सा उपलब्ध कराए जाने से अब भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य में लगातर सुधार जारी है।

 

मृतकों के परिजन को दो-दो लाख व घायलों को पचास-पचास हजार रुपये की स्वीकृति 

भदोही। भदोही अग्निकांड हादसे में सभी मृतकों के परिजन को दो-दो लाख व सभी घायलों को पचास-पचास हजार रुपये की शासन ने स्वीकृति दी है। यह जानकारी जिला अधिकारी गौरांग राठी ने दी है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!