क्राइम कोना

युवक की हत्या कर शव झाड़ी में फेका, हत्या के आरोपी 5 मे से 3 गिरफ्तार

0 सीने पर किया गया है चाकू से कई वार 
चुनार, मिर्जापुर। 
एक युवक का शव सोमवार को प्रातः जलालपुर मैदान गाँव के बाहर झाडी मे मिला। ग्रामीणों ने शव का शिनाख्त करतें हुए जताया हत्या की आशंका जतायी है। मौके पर पहुचीं पुलिस ने को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की छानबीन मे जुट गई।  
   कोतवाली क्षेत्र के रैपुरिया गांव निवासी धर्मेंद्र कुमार पुत्र डब्बल 19 वर्ष अपने गांव के ही साथी  सूरज सिंह व हरि के साथ रविवार को बरेवां गांव गया था। बताया जाता है कि घर वापस आते समय लगभग दो बजे के करीब गांव के ही मन्नू सोनकर के घर के पास तीनो पहुंचे थे कि मन्नू सोनकर ने किसी बात को लेकर मारने के लिए दौड़ाया सूरज व हरी भाग निकले और धर्मेंद्र कोल वही रुक गया, जिसका डेड बॉडी जलालपुर मैदान गांव के बाहर झाड़ी में मिला।
मृतक महाराणा प्रताप इण्टर कालेज सतीधाम रायपुरी मे कक्षा ग्यारह का छात्र था। मृतक कुल तीन भाई है। मृत युवक धर्मेन्द्र के बड़े भाई जितेंद्र बनवासी ने बताया कि बरेवा गाँव निवासी मन्नू सोनकर ने फोन करके बताया कि तुम्हारा भाई हमारे घर मे घुसा है सूचना मिलते ही हम लोग उसके घर पहुंचे तो मेरा भाई वहा नही मिला। ग्रामीणों द्वारा जलालपुर मैदान गाँव के बाहर झाडी में शव मिलने की सूचना पर जाकर देखा गया, तो हमारे भाई का शव था जिसके उपर चाकू से कई वार किया गया था और हत्या करने के बाद उसे झाडी मे छिपा दिया गया। सूचना पर पहुंचे पुलिस उपाधीक्षक, कोतवाल त्रिवेणी लाल सेन ने डॉग स्क्वायड बुलाकर  जाँच पडताल कराया तो कुत्ता मन्नू सोनकर के घर पहुँच कर रुक गया।
 मृतक के पिता डब्बल बनवासी के तहरीर पर  संजय, नरायन, रामू, मन्नू, खन्नू पर धारा 147, 302, 201 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर मन्नू, नारायन, रामू को थाने ले आयी। शेष अभियुक्तों की तलाश मे जुटी है। इस संबंध मे पुलिस उपाधीक्षक रामानंद राय ने बताया कि मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
हत्या में शामिल 5 में से 3 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफतार 

सोमवार को सुबह थाना चुनार क्षेत्रान्तर्गत ग्राम जलालपुर एवं बरेवा के बीच सड़क के किनारे झाड़ियों में धर्मेन्द्र कोल पुत्र डब्लू कोल निवासी रैपुरिया थाना चुनार का शव पड़ा मिला। सूचना पर पुलिस उच्चाधिकारी व थाना चुनार पुलिस द्वारा मय फॉरेंसिक व डॉग स्क्वाड टीम के तत्काल मौके पर पहुंचकर जांच किया गया।

 जांच के दौरान ज्ञात हुआ कि 3 व्यक्ति जिसमें मृतक धर्मेन्द्र तथा उसके 2 साथी सूरज व हरिनाथ ग्राम बरेवा के मन्नू सोनकर के घर में घुसने का प्रयास कर रहे थे कि इस दौरान घर वालों को पता चल गया और घर वालों ने शोर मचाते हुए इनका पीछा किया। 2 व्यक्ति मौका पाकर फरार हो गये परन्तु एक व्यक्ति धर्मेन्द्र उपरोक्त को घर वालो द्वारा पकड़ लिया गया तथा मारपीट किया गया था, जिससे उसकी मृत्यु हो गयी थी। मृतक के परिजनों से तहरीर बावत मन्नू सोनकर सहित घर के 5 सदस्यों द्वारा धर्मेन्द्र की हत्या कर शव को झाड़ियों में डालने के सम्बन्ध में प्राप्त कर अभियोग पंजीकृत कर 5 नामजद अभियुक्तों में से 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मन्नू के घर में घुसने के सम्बन्ध में भी अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है, मौके पर पुलिस बल मौजूद है।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!