News

मीरजापुर में यूपी-112 का स्टाल लगाकर नागरिकों को किया जागरूक: स्टाल पर पीआरवी 1084, पीआरवी 3705, एवं पीआरवी 3703 मौजूद रही

0 जिले में प्रतिदिन औसतन 250 नागरिकों को पहुॅचायी जाती है सहायता
0 दस मिनट से भी कम समय में पहुॅचती है पुलिस सहायता

मिर्जापुर। 

नव वर्ष के अवसर पर आम नागरिकों को उत्तर प्रदेश पुलिस की विभिन्न जनोपयोगी सेवाओं जागरूक करनें के उद्देश्य से जनपद मीरजापुर में भरूहना चौराहा व त्रिमुहानी तिराहे पर स्टाल लगाये गये। नव वर्ष के अवसर पर ’’नवसंकल्प उठाये, दूसरों की मदद को आगे आये‘‘, इस संदेश के साथ यूपी-112 के कर्मियों ने स्टाल पर नागरिकों को पुलिस की सेवाओं से जागरूक किया इसी क्रम में पुलिस कर्मियों ने बुजुर्ग और महिलाओं व बच्चों से संवाद कर उनसे 112 की सबेरा और नार्इट एक्कोर्ट सेवा की जानकारी साझा की। इस मौके पर यूपी-112 द्वारा मित्र पुलिसिंग का संदेश दिया और बताया कि पुलिस कैसे मित्र बनकर मदद करती आ रही है ।
यूपी पुलिस की आपातकालीन सेवाओं ने लोगों, विशेषकर बच्चों को इस बारे में जागरूक करनें के लिए अपनें दो पहिया और चार पहिया पीआरवी वाहन भी तैनात किये, जिससे नागरिक जान सके कि आपातकालीन सेवा कैसे काम करती है। बच्चों को कॉमिक बुक में घटनाओं के माध्यम से यूपी-112 की योजनाओं की जानकारी दी गयी है । कामिक में छोटे-छोटे स्लोगन जैसे ‘‘डरनें की नही है बात, 112 है आपके साथ’’, ’’फोन उठाये, 112 मिलाये‘‘, लिखे गये है। जनपद के नागरिकों ने मित्र पुलिस के इस रूप को जमकर सराहा।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!