रोजगार समाचार

उत्तर प्रदेश दिवस के उपलक्ष्य में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बथुआ में आयोजित किया गया ‘वृहद रोजगार मेला’

0 कैबिनेट मंत्री द्वारा दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का किया गया शुभारम्भ

मीरजापुर 23 जनवरी 2023।

शासन निर्देशानुसार आज जनपद में उत्तर प्रदेश दिवस के उपलक्ष्य में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बथुआ में आयोजित ‘वृहद रोजगार मेला’ का शुभारंभ मुख्य अतिथि प्रदेश के ममंत्री प्राविधिक शिक्षा, उपभोक्ता संरक्षण एवं बांट माप आशीष पटेल जी द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। मेला में आए सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए संस्थान के नोडल प्रधानाचार्य पी के शाक्यवार ने कहा कि ऐसे मेला का सफल आयोजन आपके सब के सहयोग के बिना संभव नहीं हो पाता। इसके साथ ही उन्होंने संस्थान के कार्यों एवं उपलब्धियों के बारे में भी जानकारी दी। मेले का आयोजन राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, कौशल विकास मिशन, इकाई मिर्जापुर एवं जिला सेवायोजन कार्यालय मिर्जापुर के संयुक्त तत्वाधान में किया गया।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती श्री लक्ष्मी वीएस विशिष्ट अतिथि रहीं। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश दिवस के अवसर पर इस प्रकार के आयोजन से जनपद के लोगो को रोजगार का मौका मिल पाता है। मंत्री एवं मुख्य विकास अधिकारी द्वारा मेला में लगे अधिष्ठानों के स्टालों का निरीक्षण भी किया। मंत्री ने भी मेला में आए हुए अभी लोगो को सम्बोधित भी किया एवम कहा कि सरकार की ऐसी पहल से जनपद के बेरोजगार लोगो को रोजगार का अवसर मिल पाएगा।

नोडल प्रधानाचार्य पी के शाक्यवार को इस आयोजन के लिए धन्यवाद भी दी एवम कहा की ऐसा आयोजन अपने मार्गदर्शन में करते रहें, हम आपके साथ हैं। मेला में हाई स्कूल, इंटर, ग्रेजुएशन, डिप्लोमा, कौशल विकास मिशन के प्रशिक्षण प्राप्त, आईटीआई उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया। मेला में कुल गैरसरकारी 24 अधिष्ठानों ने प्रतिभाग किया। मेले में कुल 750 अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग लिया जिसमे कुल 240 चयनित हुए। मेला में धन्यवाद ज्ञापन मंडल के संयुक्त निदेशक एम एल गुप्ता ने किया। मंच संचालन का कार्य संस्थान के कार्यदेशक उमाशंकर सिंह द्वारा किया गया। मेला में अप्रेंटीशशिप प्रभारी जे के सिंह ,प्लेसमेंट प्रभारी अनिल कुमार वर्मा, एमआईएस मैनेजर अचल सिंह, मीडिया प्रभारी राकेश कुमार एवम अन्य उपस्थित रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!