जन सरोकार

शासन के निर्देश पर ’10 तक डोर टू डोर’ चलेगा अभियान: तीन चरणों में चलेगा अभियान, ट्रिपल पी (pray-persude-Penalty) के आधार पर ईओ अंगद गुप्ता ने अभियान के सफलता के लिए अधिकारियों, कर्मचारियों को दिया निर्देश

मीरजापुर।
उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर सूबे के सभी निकायों में ’10 तक डोर टू डोर’ अभियान चलाने का निर्देश दिया है।इसी आदेश के क्रम में ईओ अंगद गुप्ता ने नगर के सभी वार्डो के सफाई निरीक्षकों, सफाई नायकों को निर्देशित करते हुए ट्रिपल पी (pray-persude-Penalty) के आधार वार्डो में अभियान चलाने का निर्देश दिया है। पालिका के कर्मचारी घर-घर जाकर गिला और सूखा कूड़ा अलग-अलग लेंगे। बता दे शासन द्वारा नगरीय निकायों में स्वच्छता और सौंदर्यीकरण के लिए कई अभियान चलाएं है। जहा जनवरी माह में स्वच्छ विरासत,आरंभ सिंगल यूज प्लास्टिक बैन, स्वच्छ माघ मेला सहित कई अभियान चलाए गए।वही स्वच्छ ढाबा अभियान अभी भी गतिमान है।
फरवरी माह से प्रारंभ 10तक डोर टू डोर अभियान तीन चरणों में चलाया जायेगा। पहला चरण 1 फरवरी से 15 फरवरी तक चलेगा, जिसमे प्रार्थना (pray) के अंतर्गत लोगो के बीच जागरूकता कार्यक्रम,व्यापक आई. ई. सी. गतिविधियां चलाकर आमजनमानस को दुर्गंध मुक्त वातावरण, जीवीपि मुक्त नगर, संक्रामक रोगों से बचाव एवं स्वच्छ गली,स्वच्छ मोहल्ला सहित बेहतर जीवन स्तर के बारे में अवगत कराया जायेगा। इसके साथ ही द्वितीय चरण में सहभागिता (persude) में 16 फरवरी से तीन मार्च तक डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन में आमजनमास की सहभागिता के लिए लोगो को जागरूक किया जायेगा। तृतीय चरण में जुर्माना(Penalty) के अंतर्गत 4 मार्च से 31 मार्च तक के अभियान में 10 तक डोर टू डोर अभियान में न सहयोग करने वालें,बल्क वेस्ट जेनरेटर एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर चालान करने की मुहिम चलाई जाएगी।
इस मौके पर ईओ ने कहा की शासन द्वारा नगरों को गुड टू ग्रेट बनाने के लिए कई कदम उठाए गए है।ट्रिपल पी (pray-persude-Penalty) प्रार्थना-सहभागिता- जुर्माना के आधार पर 1 फरवरी से 31 मार्च तक ‘ 10 तक डोर टू डोर कलेक्शन’ अभियान चलाया जायेगा।
शासन द्वारा चलाए जा रहे ‘ 10 तक डोर टू डोर’ अभियान को सफल बनाने के लिए पालिका की टीम द्वारा पहले और दूसरे चरण में लोगो को जागरूक कर उनकी सहभागिता सुनिश्चित की जायेगी।तीन चरणों में चलने वाले इस अभियान में लोगो को जागरूक करने के साथ, अभियान में सहयोग न करने वालो के खिलाफ कार्यवाही भी जायेगी।इस अभियान के पहले भी लोगो सूखा गिला लिए वार्डो में पहले भी लोगो जागरूकता कार्यक्रम किया गया था। सभी अधिकारियो एवं कर्मचारियों को अभियान के सफलता के लिए निर्देशित कर दिया गया है।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!