अजब-गजब

सीडीएम मशीन मे खराबी: कन्नौज के कारोबारी के खाते मे नही पहुंचे रूपये; आश्वासन के बाद भी समस्या का नही हो सका समाधान 

मिर्जापुर।

नगर के महुवरिया स्थित बीएलजे मैदान मे उत्तर प्रदेश तथ्य ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा आयोजित खादी प्रदर्शनी एवं मेला 03 फरवरी 2017 से 12 फरवरी 2023 तक देश व प्रदेश के विभिन्न स्थान से आये लोगो ने स्टॉल लगाया हुआ था। इस अवधि में बिक्री के रुपये 54000 दिनांक 09 फरवरी 2023 को SBI बैंक के COM मशीन के जरिए राधा ग्रामोद्योग सेवाश्रम मकरंद नगर कन्नौज के खाता सं 33421445187 में जमा करने के लिए धीरज मिश्रा नामक कारोबारी बैक पर गया।

बताया जाता है कि जहा कुछ कारण से CDM मशीन में खरीबी आ जाने से पैसे मशीन में फँस गये। इसकी शिकायत की गयी तो उस दिन बैंक शाखा प्रबंधक द्वारा आश्वासन दिया गया कि आप स्टॉम्प पर लिख कर दे दो, आपका पैसा आपके खाते में ट्रांसफर हो जायेगा। परन्तु आज मंगलवार 13 फरवरी 2020 तक खाते में कोई पैसा ट्रांसफर नहीं हुआ। आज पुन: जब CDM मशीन के कैशियर से अनुरोध किया गया तो उनके द्वारा बताया गया कि CDM मशीन ₹41600 ही रीडिंग किया है। शेष रूपये हमको मालूम नहीं है। आरोप है कि कैशियर द्वारा व्यापारी को परेशान करने के साथ ही अपशब्द का प्रयोग किया गया।

पीडित कारोबारी ने आरोप लगाया कि बैक के गार्ड दूबे द्वारा धक्का दे कर बाहर निकाल दिया गया। शाखा प्रबंधक से कार्रवाई की मांग करते हुए शीघ्र समस्या का समाधान करने की मांग की है। पीडित व्यापारी धीरज मिश्रा ने बताया कि उसके द्वारा मशीन के जरिये पाच सौ के 101, दो सौ के 9 और सौ के 17 नोट जमा किये गये है। इसका सीसी कैमरा से भी पडताल किया जा सकता है। इस संबंध मे शाखा प्रबंधक से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनका फोन नही उठा। बता दे कि व्यापारी ने खादी ग्रामोद्योग अधिकारी सहित जिलाधिकारी से भी इसकी शिकायत की है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!