एजुकेशन

विज्ञान प्रदर्शनी मे प्रथम, द्वितीय और तृतीय एवं पाच पाच बच्चों को सांत्वना पुरस्कार की ट्राफी दी

मिर्जापुर।  

विज्ञान शिक्षा और अनुसंधान  को बढ़ावा देने के उद्देश्य से गुडवीव द्वारा बालमित्र समुदाय कार्यक्रम के अन्तर्गत राष्टीय विज्ञान दिवस के अवसर पर भदोही में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।  महबूबपुर, रैमलपुर, जाहिदपुर, कुकरौठी, फुलवरिया के अन्तर्गत आने वाले 8 स्कूल के बच्चे शामिल हुए।

कार्यक्रम में बच्चों ने चार्ट पेपर पर चित्र और मॉडल पर विज्ञान से जुड़े प्रयोगों को न सिर्फ बनाया बल्कि उस लोगों को अच्छे से बताया भी। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षक स्मार्ट ब्रिज रहा, जो आधुनिक सुविधाओं से लैस बनाया गया था। विज्ञान प्रदर्शनी मेले का उद्घाटन SGM विद्यालय के प्रबंधक सुरेन्द्र कुमार मौर्य ने किया और संचालन करते हुए क्षेत्राधिकारी सुरेन्द्र कुमार मौर्य ने कहा कि विज्ञान ने हमारे  दैनिक जीवन को काफी आसान अतः हमें बसर्ते उसका सही उपयोग किया जाय।

कार्यक्रम के मैनेजर जयप्रकाश ने बच्चों के कलाकृतियों की तारीफ करते हुए कहा आप लोगों के मॉडल और प्रयोग देखते हुए कहा जा सकता है कि आप लोग आगे देश की तरक्की में अपने प्रयोगों के माध्यम से चार चांद लगा देंगे। इस अवसर पर मॉडल और पेंटिंग में क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान के बच्चों को ट्रॉफी ही 5-5 बच्चों को सांत्वना पुरस्कार देकर उनका हौसला बढ़ाया गया। कार्यक्रम के सफल आयोजन में अन्य क्षेत्राधिकारी हीरामणी और नीलम चौहान, पूजा देवी, निशा साहू, कविता मौर्या, निशा मौर्या, कंचन गुप्ता, किरन मौर्य, चंद्रभूषण, उषा यादव का पूरा सहयोग रहा।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!