मिर्जापुर

बैठक में अनुपस्थित रहने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को कारण बताओं नोटिस जारी करने का निर्देश

0 मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक सम्पन्न

मीरजापुर।

मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक की गयी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत संचालित समस्त कार्यक्रमों की समीक्षा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, चुनार पर संचालित होने वाले एन0आर0सी0 हेतु मुख्य चिकित्साधिकारी एवं अधीक्षक, सा0स्वा0 केन्द्र, चुनार को निर्देशित किया गया की जल्द से जल्द एन0आर0सी0 को संचालित किया जाय।

आर0बी0एस0के0 बैठक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के द्वारा अवगत कराया गया था कि बैठक में ए0बी0एस0ए0 के द्वारा प्रतिभाग किया जायेगा किन्तु स्वयं व उनके प्रतिनिधि में से कोई भी बैठक में उपस्थित नही हुआ। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा जिला बेसिक शिक्षा को कारण बताओं नोटिस जारी करने हेतु निर्देशित किया गया। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत संचालित मंत्रा एप पर जनपद में होने वाले प्रसव के पंजिकरण की समीक्षा करते हुए गहरी नाराजगी व्यक्त की गयी एवं समस्त अधीक्षक/प्रभारी चिकित्साधिकारियों को निर्देशित किया गया की जल्द से जल्द मंत्रा एप पर समस्त प्रसवों का पंजीकरण किया जाय।

मुख्य विकास अधिकारी ने आशाओं के मानदेय का भुगतान समय से करने का निर्देश दिया। बैठक में मुख्यचिकित्साधिकारी डा0 राजेन्द्र प्रसाद, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, प्राचार्य माँ विन्ध्यवासिनी, स्वशासी राज्य मेडिकल कालेज आर0बी0 कमल, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 ए0के0 राय, जिला कार्यक्रम प्रबन्धक अजय सिंह एवं ब्लाक स्तरीय समस्त अधीक्षक/प्रभारी चिकित्साधिकारी के साथ-साथ जनपद स्तरीय नोडल अधिकारी उपस्थित रहें।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!