स्वास्थ्य

संचारी रोग के रोकथाम हेतु अधिशासी अधिकारी अंगद गुप्ता ने की बैठक

मीरजापुर।

संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत शुक्रवार की शाम लालडिग्गी स्थित नपा के प्रधान कार्यालय पर अधिशासी अधिकारी अंगद गुप्ता ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ बैठक की। बता दे पूरे प्रदेश में विभिन्न निकायों में संचारी रोग के रोकथाम हेतु विशेष अभियान चलेगा।

मच्छरों की वजह से डेंगू और दूसरे प्रकार के बुखार फैलते हैं।ऐसे में जरूरी है कि घरों के आसपास पानी का जमाव न होने दें। घरों में भी कूलर के पानी को सप्ताह में एक बार साफ करें। यदि कहीं मच्छरों के लार्वा पनपते हैं तो उन्हें नष्ट कर दें। घर की खिड़कियों पर जाली लगाये, पूरी आस्तीन के कपडे पहने एवं पानी को उबाल कर पियें। इन दो महीनों में सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।

इस मौके पर अधिशासी अधिकारी ने सफाई नायकों को जागरूकता अभियान चलाने के साथ ही अपने-अपने वार्डो में नियमित रूप से नालियो की सफाई, बढ़े हुये घासों की कटाई के साथ-साथ मलिन बस्तियों में विशेष अभियान चलाने का भी निर्देश दिया। संचारी रोगों को लेकर नगर के वार्डो में फॉगिंग, एन्टी लार्वा के छिड़काव सहित विशेष साफ-सफाई अभियान चलाने का भी निर्देश दिया है। इस मौके पर कार्यक्रम प्रबंधक संजय सिंह, जिला समन्वयक हिमांशु केशरवानी, सफाई निरीक्षक संकल्प पाण्डेय सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!