छानबे विधानसभा उपचुनाव- 2023

विधायक राहुल के निधन से रिक्त सीट पर पत्नी रिंकी कोल को मिली जीत; समाजवादी पार्टी प्रत्याशी कीर्ति कोल को 9589 मतों से किया पराजित

मिर्जापुर।

जिले के छानबे विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की सहयोगी अपना दल एस ने अपना दबदबा बरकरार रखा। यहा से एनडीए गठबंधन की प्रत्याशी रिंकी कोल ने जीत दर्ज की। कांटे की टक्कर में उन्होंने समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी कीर्ति कोल को 9589 मतों से पराजित किया। रिंकी कोल दिवंगत विधायक राहुल प्रकाश कोल की पत्नी हैं।

चुनाव नतीजे घोषित होते ही भाजपा-अपना दल एस खेमे में खुशी की लहर दौड गयी। जीत के बाद जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने नवनिर्वाचित छानबे विधायक रिंकी कोल को जीत का प्रमाणपत्र सौपा।  इस दौरान रिकी कोल ने भावुक होकर जिलाधिकारी का पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

चुनाव परिणाम देखे तो भाजपा गठबंधन की रिंकी कोल को 76176 मत मिले है, तो वहीं सपा उम्मीदवार कीर्ति कोल को 66587 वोट मिले। तीसरे स्थान पर 2538 मत के साथ कांग्रेस प्रत्याशी अजय कुमार रहे। बता दे कि पॉलिटेक्निक परिसर में सुबह 8 बजे से शुरू हुई मतगणना में 32 राउंड तक मतों की गिनती चली। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

विधायक राहुल कोल के निधन के पश्चात खाली हुई छानबे सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में भाजपा अपना दल एस गठबंधन से दिवंगत विधायक की पत्नी रिंकी कोल मैदान में थी, वहीं सपा से कीर्ति कोल और कांग्रेस से अजय कुमार उम्मीदवार थे। कुल 8 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे थे। कीर्ति कोल पूर्व सांसद और विधायक रहे भाईलाल कोल की बेटी हैं। भाई लाल कोल के निधन के बाद से कीर्ति कोल ही अपने पिता की राजनीतिक विरासत को संभाल रही हैं।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!