विन्ध्याचल मण्डल: मिर्जापुर, सोनभद्र, भदोही

स्थानीय विद्युत दोषो को दूर करते हुये रोस्टर के अनुसार करे विद्युत आपूर्ति: मण्डलायुक्त

0 विद्युत विभाग अधिकारी/कर्मचारी टीम बनाकर रात्रि में करे भ्रमण

0 किसी भी उपभोक्ता तथा जन प्रतिनिधि के फोन काल दे जबाव

मीरजापुर।

मण्डलायुक्त डाॅ0 मुथुकुमार स्वामी बी0 ने आयुक्त कार्यालय सभागार में बिजली विभाग अधिकारियों के साथ बैठक कर विद्युत विभाग के कार्य प्रणाली में अपेक्षित सुधार लोन का निर्देश दिया। बैठक में विद्युत विभाग के मण्डलीय व जनपद मीरजापुर के अधिकारी मौके पर उपस्थित रहे तथा जनपद सोनभद्र व भदोही के अधिकारियों से वीडियो कांफ्रंेसिंग के माध्यम से वार्ता कर समीक्षा की गयी।

मण्डलायुक्त ने निर्देशित करते हुये कहा कि बिजली विभाग स्थानीय विद्युत दोषो को दूर करते हुये रोस्टर के अनुसार ग्रामीण व नगरीय क्षेत्रो में विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराये। उन्होने यह भी कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाय सभी आवश्यक सामाग्री स्थानीय स्तर पर विद्युत भंडार केन्द्र/कार्यशाला में पहले से उपलब्ध रहे ताकि परिवहन में समय नष्ट न हो और विद्युत दोषो को तत्काल दूर कराया जा सके।

उन्होने कहा कि टोल फ्री नम्बर 1912 के माध्यम से प्राप्त शिकायतो को विद्युत विभाग के सम्बन्धित अधिकारी तत्काल निस्तारण सुनिश्चित करे तथा प्रतिदिन प्राप्त काल के सापेक्ष निस्तारण आख्या से अपर आयुक्त को अवगत करायें। उन्होने कहा कि प्रायः शिकायते प्राप्त होती है विद्युत विभाग यहायक अभियन्ता, अवर अभियन्ता के द्वारा फोन रिसीव नही किया जाता।

उन्होने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि जन प्रतिनिधियों क व उपभोक्ताओं के फोन काल को प्रत्येक दशा में उठाये एवं उनकी समस्याओं का समाधान करें। फोन न उठाये जाने की शिकायत पर सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होने अधीक्षण अभियन्ता विद्युत को निर्देशित करते हुये कहा कि अपने अधीनस्थ अधिकारियों को यह निर्दंेशित करे कि वे अपने आयुक्तालय, अथवा जनपद में बिजली की स्थिति दैनिक जायजा ले तथा रात्रि में भी टीम बनाकर गश्त लगाये।

उन्होने यह भी कहा कि सभी अधिकारी अपने सर्किल क्षेत्र में ही रात्रि निवास करेंगे। उनके द्वारा रात्रि में किसी भी समय निरीक्षण किया जायेगा सर्किल मुख्यालय पर अनस्थित रहने पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। बिजली चोरी को प्रभावी ढंग से रोकने के लिये कार्ययोजना बनाकर प्रर्वतन दल के नेतृत्व में अभियान चलाया जाय तथा विद्युत चोरी रोकने में प्रभावी कार्यवाही की जाय। उन्होने कहा कि यह भी सुनिश्चित करे कि उपभोक्ताओं को फंेक/गलत बिल न भेजा जाय।

बैठक में अपर आयुक्त प्रशासन रमेशन चन्द्र, संयुक्त विकास आयुक्त सुरेश चन्द्र मिश्र, अधीक्षण अभियन्ता विद्युत, मुख्य अभियन्ता विद्युत, अधिशासी अभियन्ता मीरजापुर सहित प्रत्येक खण्ड के अभियन्ता एवं जनपद सांेनभद्र व भदोही के अधिकारी वीडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से उपस्थित रहें।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!