विन्ध्याचल मण्डल: मिर्जापुर, सोनभद्र, भदोही

उद्यमियों के समस्याओ का समय से निस्तारण न होने पर होगी कार्यवाही: मण्डलायुक्त

0 मण्डलायुक्त ने मण्डलीय उद्योग बन्धु की बैठक में सुनी उद्यमियों की समस्याए

0 परियोजना प्रबन्धक नेडा को कार्य में लापरवाही बरतने पर स्पष्टीकरण की मांग

0 नियमावली के तहत ही उद्यमियों को भूमि आवंटन में करे कार्यवाही

मीरजापुर।

मण्डलायुक्त डाॅ0 मुथुकुमार स्वामी बी0 की अध्यक्षता में आयुक्त कार्यालय सभागार में मण्डलीय उद्योग बन्धु की बैठक आहूत की गयी। बैठक में जनपद मीरजापुर, सोनभद्र व भदोही के उद्यमी के अलावा सम्बन्धित विभागो के अधिकारी उपस्थित रहें। मण्डलायुक्त ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि उद्यमियों के समस्याओं को समय से निस्तारण सुनिश्चित कर उन्हे अवगत भी कराया जाय जाय अन्यथा सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

बैठक में बिना अनुमति के जनपद से गायब रहने पर परियोजना प्रबन्धक नेडा मीरजापुर को कड़ी फटकार लगाते हुये स्पष्टीकरण की मांग करते हुये मण्डलायुक्त ने सभी अ धिकारियों को सचेत करते हुये कहा कि बिना पूर्व अनुमति के कोई भी अधिकारी जनपद/मण्डल मुख्यालय नही छोड़ेगा। उन्होने यह भी हिदायत दी कि अधिकारी अपने क्षेत्रान्र्गत सर्किल में ही निवास करे तथा किसी भी उद्यमी का फोन आने पर तत्काल रिसीव करे उनकी बातो को सुना जाय।

मण्डलायुक्त ने कतिपय उद्यमियों द्वारा उद्योग लगाने हेतु जमीन की उपलब्धतता कराने के दृष्टिगत कहा कि शासनादेश में निहित शर्तो आधार पर ही किसी को भूमि के आवंटन लिये कार्यवाही सुनिश्चित करे। गत बैठक की अनुपालन आख्या के सम्बन्ध में मण्डलायुक्त ने कहा कि आयोजित बैठको की अनुपालन आख्या/कार्यवृत्ति को सभी उद्योग बन्धु के सदस्यो को समय से उपलब्ध करा दिया जाय।

भदोही नगर पालिका परिषद में जल निकासी की समस्या के सम्बन्ध में बताया गया कि नगर पालिका के अन्तर्गत बहने वाली तीन नग घरेलू नाले के माध्यम से मोरवा एवं वरूणा नदी में हो रहे प्रदूषण की रोकथाम हेतु नमामि गंगे कार्यक्रम के अन्तर्गत इंटर सेप्शन एवं डायवर्जन आफ ड्रेन्स कार्य की परियोजना का डी0पी0आर0 तैयार किया जा रहा है जिसे शीघ्र स्वीकृति हेतु प्रेषित किया जा रहा हैं।

इसी प्रकार भदोही नगर के उत्तर तरफ जौनपुर की सीमा पर स्थित धौरहरा गांव के निकट वरूणा नदी पर पुल निर्माण के सम्बन्ध में बताया गया कि परियोजना निर्माण तेजी से कराया जा रहा हैं। बैठक में भदोही के मध्य गजिया स्थित ओवर ब्रिज के सम्बन्ध में सेतु निगम निर्माण ईकाई द्वारा बताया गया कि सेतु का कार्य पूर्ण कराकर यातायात चालू हैं। सर्विस रोड भाग में सभी प्रकार के कार्य पूर्ण करा लिये गये हैं।

बैठक में चुनार के 03 किलोमीटर आगे स्थित लगभग 10 ईकाईयो को जोड़ने वाले जर्जर मार्ग के मरम्मत के सम्बन्ध में लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया गया। बैठक में अपर आयुक्त प्रशासन रमेश चन्द्र, संयुक्त आयुक्त उद्योग सहित सभी सम्बन्धित अधिकारी व उद्यमी उपस्थित रहें।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!