जन सरोकार

मुख्यमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकता है शिकायतो का त्वरित गति से संतुष्टिपूर्ण हो निस्तारण: जिलाधिकारी दिव्या मित्तल 

0 तहसील लालगंज में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक व मुख्य विकास अधिकारी द्वारा सुनी गयी जन समस्याए

0 तहसील दिवस में प्राप्त एक प्रकरण का संज्ञान लेते हुये जिलाधिकारी स्वंय मौके पर जाकर किया स्थल का मुआयना

0 लालगंज तहसील में जन जागरूकता हेतु लगाये गये विभिन्न विभागो के स्टाल, पम्पप्लेट/बुकलेट वितरण कर लोगो को योजनाओ के प्रति किया गया जागरूक

0 तहसील लालगंज जिलाधिकारी के समक्ष प्राप्त 169 प्रार्थना पत्रों में से 07 का मौके पर किया गया निस्तारण

मीरजापुर।

मुख्यमंत्री जी की सर्वोच्च प्राथमिकता है कि सम्पूर्ण समाधान दिवसो में प्राप्त प्रार्थना पत्रो का संतुष्टिपूर्ण व समयबद्ध तरीके से निस्तारण हो इसके लिये सभी अधिकारी प्राप्त प्रार्थना पत्रो को गम्भीरता से लेते हुये मौके पर निस्तारण सुनिश्चित करायें। उक्त वक्तव्य जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने आज तहसील लालगंज में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये हुये फरियादियो की जन समस्याओं सुनते हुये अधिकारियों को निर्देशित करते हुये व्यक्त किया।

शासन के निर्देश के क्रम में जनपद के सभी तहसीलोे में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सभी तहसीलो में वरिष्ठ अधिकारियों की अध्यक्षता में जन समस्याओं को सुना गया। इसी क्रम में तहसील लालगंज में जिलाधिकारी दिव्या मित्तल, पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र व मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस व उप जिलाधिकारी लालगंज भरत लाल सरोज के द्वारा भारी संख्या में पहंुचे फरियादियों की समस्याओं को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश दिया गया।

उन्होने कहा कि जो प्रार्थना पत्र जिस अधिकारी को दिया जा रहा है वह तहसील से प्राप्त कर मौके पर पहुंचे तथा जनता की समस्याओं को सुनकर उसका स्थलीय निराकरण करें। उन्होने कहा कि निस्तारण गुणवत्तापूर्ण एवं फरियादी के संतुिष्ट होने पर आख्या तहसील को भेजे। पेयजल में प्राप्त शिकायतो के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने कहा कि लालगंज व हलिया क्षेत्र का अधिकाशं भू भाग पहाड़ो पर बसा हुआ हैं। इस लिये सभी हैण्डपम्पो की मरम्मत सुनिश्चित कराते रहें, जहां आवश्यक हो वहां पर टैंकरो से पानी की आपूर्ति किया जाय। जिलाधिकारी ने सभी लेखपालो को निर्देशित करते हुये कहा कि वे अपने क्षेत्र में रहकर समस्याओं को सुने तथा उसका निराकरण कराये ताकि सुदूर क्षेत्रो से लोगो को तहसील व कलेक्ट्रेट के चक्कर न लगाना पड़े।

उन्होने खण्ड विकास अधिकारी लालगंज व हलिया को भी निर्देशित किया कि वे स्वंय अपने कार्यालयों में जन समस्याओं को सुने तथा उसका निस्तारण सुनिश्चित करें।
तहसील दिवस में सुरेश चन्द्र मिश्र ग्राम बरौधा के द्वारा प्रार्थना पत्र देकर बताया गया कि ग्राम बरौधा में राजकीय बालिका इण्टर कालेज तक हाइवे से लगभग 500 से 800 लगभग मीटर सम्पर्क मार्ग कच्चा व ऊबड़ खाबड़ होने से वर्षा के मौसम में छात्राओं को आने जाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है इसके लिये कई बार तहसील व ब्लाक पर अनुरोध किया गया।

जिलाधिकारी द्वारा उक्त प्रकरण का स्वंय संज्ञान लेते हुये मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण किया तथा फोरलेन मार्ग से राजकीय बालिका इंटर कालेज तक खण्ड विकास अधिकारी तत्काल सड़क बनवाने का निर्देश दिया गया। उन्होने कहा कि रास्ते में हुये अतिक्रमण को हटवाया जाय। जिलाधिकारी के समक्ष तहसील लालगंज में 169 प्रार्थना पत्र आये जिसका एक-एक पर सुनवाई करते हुये 07 प्रकरणो का मौके पर निस्तारण करते हुये शेष सम्बन्धित अधिकारियों को एक सप्ताह के अन्दर निस्तारण करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी के निर्देश पर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के जन जागरूकता हेतु तहसील प्रांगण में विभिन्न विभागो द्वारा स्टाल लगाकर पम्पप्लेट, पोस्टर/बुकलेट वितरित कर लोगो को योजनाओं के बारे में जानकारी दी गयी। तहसील दिवस में परियोजना निदेशक डी0आर0डी0ए0 अनय मिश्रा, जिला कार्यक्रम अधिकारी वाणी वर्मा, जिला प्रोबेशन अधिकारी शक्ति त्रिपाठी, जिला दिव्यांग कल्याण अधिकारी राजेश सोनकर, उप निदेशक कृषि अशोक उपाध्याय, जिला कृषि अधिकारी पवन प्रजापति, जिला सूचना अधिकारी ओम प्रकाश उपाध्याय सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!