खास खबर

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल का विशेष प्रयास: छानबे ब्लॉक के ग्राम गौरा में शीघ्र बनेगा पांटून पुल

0 पुल के निर्माण से छानबे क्षेत्र व भदोही-प्रयागराज के बीच घट जाएगी दूरी, क्षेत्रवासियों को आर्थिक बचत होगी: अनुप्रिया पटेल, केंद्रीय मंत्री

मिर्जापुर। 

केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग राज्य मंत्री एवं मीरजापुर जनपद की लोकप्रिय सांसद श्रीमती अनुप्रिया पटेल के विशेष प्रयास से शीघ्र ही छानबे क्षेत्र के निवासियों के लिए भदोही व प्रयागराज जाना सुगम हो जाएगा। उन्हें लंबी दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी। श्रीमती अनुप्रिया पटेल के विशेष अनुरोध पर छानबे ब्लॉक के ग्राम गौरा (परमानपुर) में गंगा नदी पर 1.9 करोड़ की लागत से एक और पांटून पुल का शीघ्र ही निर्माण होगा। उत्तर प्रदेश के पीडब्ल्यूडी विभाग ने योजना की मंजूरी दे दी है।

बता दें कि दो साल पहले क्षेत्र के लोकप्रिय दिवंगत विधायक स्वर्गीय राहुल प्रकाश कोल की मांग पर केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल के विशेष प्रयास से मिश्रपुर घाट के पास गंगा नदी पर पांटून पुल का निर्माण कराया गया। इस पुल के निर्माण होने से क्षेत्र की जनता को काफी राहत मिली थी। उन्हें भदोही व प्रयागराज जाने के लिए लंबी दूरी तय नहीं करना पड़ता है।

केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल ने पुनः ग्राम गौरा में पांटून पुल के निर्माण व मिश्रपुर पांटून पुल पर स्ट्रीट लाइट लगाने हेतु उत्तर प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री श्री जितिन प्रसाद को पिछले महीने 22 मई को पत्र लिखा था। श्रीमती पटेल के पत्र का संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री श्री जितिन प्रसाद जी ने योजना को मंजूरी दे दी है।

केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल का कहना है कि इन परियोजनाओं के पूरा होने से छानबे क्षेत्र और प्रयागराज एवं भदोही के बीच आवागमन तेज हो जाएगा। स्थानीय लोगों को लंबी दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी। क्षेत्रवासियों को आर्थिक बचत के साथ-साथ उनके कार्य करने की क्षमता भी बढ़ेगी।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!