News

समर कैम्प मे सतसंगी परिवार के बच्चों ने सत्संग, शिक्षा, स्वयं पर अनुशासन रखने का सीखा गुर; प्रमाण पत्र वितरण एवं सम्मानिअं कर निदेशक ने किया समापन 

मिर्ज़ापुर।

राधास्वामी सत्संग दयालबाग़ आगरा के तत्वाधान मे यूपी के चंदौली ब्रांच सत्संग अंतर्गत डेढ़गाँव समर यूथ ट्रेनिंग कैंप 2023 का स्थानीय मिर्ज़ापुर ब्रांच सत्संग घर पर 21 दिवसीय ई समर कैंप का समापन किया गया।

कैंप में सतसंगी परिवार के बच्चों ने सत्संग, शिक्षा, स्वयं पर अनुशासन रखने सहित सत्संग की पोथियों के शब्द पाठ पर आधारित अंताक्षरी, क्विज, आर्ट एंड क्राफ्ट, मोनो एक्टिंग जैसी विभिन्न प्रतियोगिता की बारीकीयो को सीखा।

कैंप के समापन के पश्चात् प्रतिभागी बच्चों को प्रमाण पत्र वितरण एवं सम्मानित करने के लिये निदेशक प्रेभा प्रेम प्रकाश सिंह, ई – कोऑर्डिनेटर डेढ़गाँव कैंप के आदित्य श्रीवास्तव, राजेश सिंह ने मिर्ज़ापुर ब्रांच सत्संग स्थल पर उपस्थित होकर प्रतिभागी बच्चों को प्रमाण पत्र देने के साथ ही उनको प्रोत्साहित किया।   निदेशक द्वारा बच्चों से समर कैंप से मिली शिक्षा और अनुभव की जानकारी ली गयी। जिस पर बच्चों ने अपने अनुभव को संक्षिप्त में साझा किया।

    इस अवसर पर रीजनल मेंबर राकेश सतसंगी और ब्रांच सेक्रेटरी गीता श्रीवास्तव ने समर कैंप की विशेषता पर प्रकाश डालते हुए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर बच्चों के माता पिता क्रमशः विष्णुजी श्रीवास्तव, दयाल सरन सतसंगी, प्रेम स्वरुप, अभिषेक श्रीवास्तव, अनामिका श्रीवास्तव, प्रीति श्रीवास्तव, सुरुचि श्रीवास्तव एवं गोपाल उपाध्याय, गुरुप्यारी श्रीवास्तव, हर्षित विशेष रूप से उपस्थित रहे।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!