स्वास्थ्य

बरकछा में ओपीडी सेवा का उद्घाटन करेंगी केंद्रीय स्वस्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल

 

0 अनुप्रिया पटेल की पहल पर बीएचयू के मिर्जापुर स्थित साउथ कैम्पस में चिकित्सा केंद्र तैयार

विन्ध्य न्यूज ब्यूरो, मिर्जापुर।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल रविवार को देश के प्रतिष्ठित चिकित्सा केंद्र बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के साउथ कैम्पस स्थित स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण करेंगी। बता दें कि बीएचयू का साउथ कैम्पस मिर्जापुर जनपद के बरकछा में निर्मित किया गया है। केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने पिछले महीने बीएचयू के कुलपति प्रो.राकेश भटनागर को पत्र लिखकर मिर्जापुर के बरकछा स्थित बीएचयू के साउथ कैम्पस में ओपीडी सेवाएं शुरू करने की अनुरोध की थीं। केंद्रीय मंत्री के इस अनुरोध पर बीएचयू प्रशासन ने मिर्जापुर स्थित साउथ कैम्पस में ओपीडी सेवाएं शुरू करने की पहल की है। इस बाबत वहां पर चिकित्सा केंद्र तैयार किया गया है।

केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल 9 सितंबर 2018 रविवार को सुबह 10 बजे काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के मिर्जापुर बरकछा स्थित राजीव गांधी दक्षिणी परिसर स्थित स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण करेंगी। इस अवसर पर वह शिक्षकों, छात्रों सहित आम लोगों को संबोधित करेंगी। समारोह की अध्यक्षता बीएचयू के कुलपति प्रो.राकेश भटनागर करेंगे।

बीएचयू प्रशासन के मुताबिक दक्षिणी परिसर स्थित स्वास्थ्य केंद्र पर अब नियमित तौर पर जनपद के स्थानीय मरीजों का इलाज किया जाएगा। इस सेवा के शुरू होने से मिर्जापुर के अलावा सोनभद्र से आने वाले मरीजों को काफी राहत मिलेगी। साथ ही सोनांचल के मरीजों को आर्थिक बचत के साथ ही समय की बचत भी होगी।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!