पडताल

कैबिनेट मंत्री ने निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कालेज का किया निरीक्षण; गुणवत्ता में खामिंया मिलने पर परियोजना प्रबन्धक सीएण्डडीएस को फटकार 

0  अवर अभियन्ता के निलम्बन हेतु चार्जशीट तैयार करने का निर्देश 

0 गुणवत्ता के समझौता किसी स्तर पर बर्दाशत नही: आशीष पटेल

0 मेडिकल कालेज के बाद जल्द ही जनपद को मिलेगा इंजीनियरिंग कालेज का तोहफा  

मीरजापुर

प्रदेश के मंत्री प्राविधिक शिक्षा एवं उपभोक्ता मामले आशीष पटेल ने सोमवार को अपने जनपद भ्रमण के दौरान निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कालेज के प्रगति कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बनाये गये कुछ बीम को टेड़ा होने (हनी काम्बिंग) एवं खिड़कियो पर लगाये जा रहे फ्रेम की साइज बड़ा छोटा होने से कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुये परियोजना प्रबन्धक सी0एण्ड0डी0एस0 को कड़ी फटकार लगाते हुये सम्बन्धित अवर अभियन्ता के विरूद्ध चार्जशीट तैयार कर निलम्बन की कार्यवाही के निर्देश दिये।

मंत्री द्वारा पूर्व में किये गये निरीक्षण के दौरान भी सम्बन्धित कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को गुणवत्ता सही करने का निर्देश दिया गया था परन्तु इस बार निरीक्षण के दौरान भी कही-कही वहीं कमियां पायी गयी। जिस पर  मंत्री जी द्वारा खामियों को सुधारने के साथ ही आगे से गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्य करने का निर्देश दिया गया।

मंत्री ने मौके पर उपस्थित प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता के दौरान बताया कि मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व वाली सरकार का प्रयास है कि प्रदेश में निर्माणाधीन 04 इंजीनियरिंग कालेज जिसमें एक जनपद मीरजापुर शामिल है, इसी सत्र से एडमिशन प्रारम्भ कर दिया जाय। उन्होने कहा कि उसी परिप्रेक्ष्य में शिक्षण कार्य कक्षायें एवं नामाकंन के बाद बच्चों की किन-किन सुविधाओं की आवश्यकता होगी उसी के दृष्टिगत निरीक्षण किया जा रहा हैं।

उन्होने कहा कि मेडिकल कालेज के बाद यह इंजीनियरिंग कालेज जनपद के एक बड़ा तोहफा होगा। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री जी प्रदेश के मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में जिस प्रकार से हमारी सरकार लगातार पिछड़े क्षेत्रो विशेषकर आदिवासी एवं दलित बाहुल्य क्षेत्रो के विकास के लिये लगातार प्रयास कर रही है उसी का इंजीनियरिंग कालेज उदाहरण हैं। उन्होने कहा कि पिछली बार के निरीक्षण में जहां कमिया पायी गयी थी तथा इस बार भी जो कमियां पायी गयी हैं, दोषी अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेंगी।

उन्होने कहा कि हमारी अपेक्षा है कि जो भी निर्माण कार्य हो वह गुणवत्तापूर्ण हो गुणवत्ता के साथ किसी भी स्तर पर समझौता बर्दाशत नही की जायेगी। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष अपना दल इंजी0 राम लौटन बिन्द, प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस व राम कुमार विश्वकर्मा एवं अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग सुनील कुमार सहायक अभियन्ता प्रवीण कुमार व अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!