News

श्रमदान को लेकर निकाली गई जन जागरूकता रैली, विभिन्न विद्यालयों के बच्चे हुए शामिल

0 जनजागरण से बदलेगी नगर की तस्वीर, इंदौर की तर्ज पर नगरवासियों को स्वच्छता के प्रति होना होगा जागरूक- नपाध्यक्ष श्यामसुंदर केशरी
0 कल होने वाले श्रमदान में आमलोगों को शामिल होने की नपाध्यक्ष ने की अपील
विमलेश अग्रहरि
मिर्जापुर।

महात्मा गांधी के 154 वे जयंती पर शासन द्वारा चलाए जा रहे 154 घंटे के महासफाई अभियान के अंतर्गत एक अक्टूबर को सुबह दस बजे से ग्यारह बजे तक पूरे देश में श्रमदान किया जायेगा। इसी श्रमदान में आमजनमानस के सहभागिता को लेकर लालडिग्गी पार्क से नपाध्यक्ष श्यामसुंदर केशरी के नेतृत्व में ईओ, पालिका के अधिकारियो, कर्मचारियों एवं नगर के विभिन्न विद्यालयों के बच्चो के साथ जन जागरूकता रैली निकाली गई।

इस जन जागरूकता रैली में सुंदर मुदर जायसवाल बालिका विद्यालय, डेफोडिल्स पब्लिक स्कूल, आदर्श भारतीय बालिका इंटर कॉलेज, आदर्श बाल मंदिर ऊं.मा विद्यालय के साथ पॉपुलर हॉस्पिटल के समस्त कर्मचारी, नर्सिंग स्टाफ भी शामिल हुए। जागरूकता रैली लालडिग्गी पार्क प्रारंभ होकर नगर के गणेशगंज, मुकेरी बाजार, टटहैया रोड, डकिनगंज, बेलतर, पेहटी का चौराहा होते हुए नगर के ऐतिहासिक स्थल घंटाघर पर समाप्त हुआ। रैली के दौरान आम नागरिकों में उत्साह देखने को मिला।

बच्चो ने स्वच्छता के नारे के उद्घोष के साथ हाथो में बैनर पोस्टर लेकर आम जनता से सफाई रखने और श्रमदान की अपील की। जगह जगह लोगो ने जन जागरूकता रैली में बच्चो के ऊपर पुष्प की वर्षा भी की।नपाध्यक्ष द्वारा माइक से आमजन को श्रमदान में शामिल होने के लिए अपील भी की गई। इस मौके पर नपाध्यक्ष ने कहा की देश के प्रधानमंत्री मोदी जी के द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा चलाया जा रहा है। उन्होंने मन की बात में देशवासियों से अपना वक्त निकाल कर एक अक्टूबर को सुबह दस बजे से ग्यारह बजे तक श्रमदान कर अभियान में शामिल होने की अपील की थी। इसी श्रमदान में आम जनमानस की सहभागिता को सुनिश्चित करने के लिए स्कूली बच्चों के साथ जन जागरूकता रैली निकाली गई है। लोग अपने घरों से निकलकर इस श्रमदान अभियान में समय निकालकर आस पास और सड़को पर स्वच्छता अभियान चलाए।मीरजापुर गंगा नदी के किनारे बसा है, जो लोग गंगा घाटों के किनारे रहते है उन लोगो से भी अपील है की अपने घरों से बाहर निकल कर गंगा घाटों पर साफ सफाई करे, जिससे मीरजापुर में स्वच्छता के प्रति लोग जागरूक हो।

मीरजापुर की जनता को इंदौर की तर्ज पर स्वच्छता के प्रति जागरूक होना होगा। जनजागरण से ही नगर की तस्वीर बदल सकती है। अभी कुछ दिनो पहले ही इंदौर में हुए स्मार्ट सिटी कॉन्क्लेव में शामिल हुआ था। देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उस कॉन्क्लेव का उदघाटन किया था।इस कॉन्क्लेव में देश भर से केवल 119 निकायों का ही चयन किया गया था।जिसमे मीरजापुर भी शामिल है। इंदौर पहुंचने पर पता लगा की वहा के लोग स्वच्छता के प्रति कितना जागरूक है। इंदौर की जनता की जागरूकता और भावना ही उन्हें स्वच्छता पैमाने पर देश में पहला स्थान दिलवाती है। वहा कूड़ा उठाने के बाद लोग सड़को पर कूड़ा नही फेकते है, कूड़े को डस्टबिन में रखते है। वहा का प्रत्येक नागरिक स्वच्छता के प्रति जागरूक है। वही जागरूकता और भावना मीरजापुर के लोगो के अंदर लानी होगी।

जिससे हमारा नगर स्वच्छ बने और स्वच्छता रैंकिंग में पहला स्थान प्राप्त करे। आभा फाउंडेशन से अमित श्रीनेत, विवेक सिंह राजपूत ने विशेष योगदान दिया।इस मौके पर सभासद शिव सोनी, राम यादव, रतन बिंद, अलंकार जायसवाल, शिवम जायसवाल, संदीप तिवारी, अमित मिश्रा, सत्यनारायण जायसवाल, गौरव उमर, अरविंद केशरवानी, विकास यादव, डाली अग्रहरी, ईओ अंगद गुप्ता, जलकल अभियंता सुधीर वर्मा, कर निर्धारण अधिकारी अरविंद यादव, डीपीएम संजय सिंह, मुख्य सफाई निरीक्षक मनोज सेठ, राजस्व निरीक्षक राजित यादव, नंदकिशोर शर्मा, देवेंद्र बहादुर सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!