News

रोट्रेक्ट क्लब विंध्याचल के सदस्यों की ओर से शिविर आयोजित कर वृद्ध महिला आश्रम की 55 माताओं के आंखों की हुई जांच

0 22 माताओं के पावर बढ़े पाए गए, 11 लोग के चश्मे टूटे मिले

0 रोट्रेक्ट क्लब विंध्याचल की ओर से लगा शिविर, वितरित होगे चश्मे

मिर्जापुर।

बुधवार को विध्याचल के पटेंगरा नाला स्थित वृद्ध महिला आश्रम में रोट्रेक्ट क्लब विंध्याचल के सदस्यों की ओर से वहाँ रह रही क़रीब 55 निराश्रित वृद्ध महिलाओं की सेवा के लिए निःशुल्क नेत्र परीक्षण और निःशुल्क चश्मा व दवा वितरण शिविर का आयोजन किया गया। इसमें सभी दादियो के आंख और चश्मो के पावर की विधिवत जांच की गई, जिनका पावर बढ़ा पाया गया या उनके चश्मे टूटे थे। उनको नए पावर के चश्मे संस्था द्वारा बनवा कर दिया जाएगा।  कुछ ऐसी भी महिलाएं थी, जो चश्मे नही पहनती थी, पर जांच के दौरान उनका पावर कम पाया गया, तो उनको भी चश्मे बनने के लिए भेज दिया गया। साथ ही सभी को जरूरी आई ड्राप, लुटिन और विटामिन की गोलियाँ और सिरप भी क्लब द्वारा दिया गया।

रोट्रेक्ट क्लब के एडवाइजर मयंक गुप्ता ने बताया कि उन्हें आश्रम से पता चला कि वहाँ कई वृद्ध माताओं के चश्मे टूटे हैं या उनको पावर इत्यादि के कारण नए चश्मो की जरूरत हैं, तो इसी के तहत आज इस शिविर का आयोजन किया गया हैं। सभी की जांच कर ली गई हैं। 2 दिन बाद सबको नए चश्मे उपलब्ध करा दिया जाएगा।

क्लब के अध्यक्ष शुभम जायसवाल ने बताया कि इस शिविर में 55 माताओं के आंखों की झांच हुई जिसमें 22 लोगो के पावर बढ़े पाए गए तो 11 लोग के चश्मे टूटे थे, सभी को नए चश्मे दिया जाएगा।

शिविर में कार्यक्रम प्रभारी मुदित भार्गव, अपूर्वा शुक्ला, रेनू गुप्ता, प्रखर गुप्ता, दिनेश सिंह, कृष्णा केशरी सहित आश्रम के मैनेजर श्याम सुंदर इत्यादि लोग मौजूद रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!