Uncategorized

लुटेरी सरकार के खिलाफ लामबंद हो शिक्षक समाज: डॉ0 प्रमोद कुमार मिश्र

0 नौ साल में 13 सुविधाएं छीन ली सरकार ने

0 माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट का जिला अधिवेशन

फोटोसहित (61)

अहरौरा, मिर्जापुर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व एमएलसी डॉ0 प्रमोद कुमार मिश्र ने कहा कि शिक्षक समुदाय केंद्र और प्रदेश की लुटेरी सरकार के खिलाफ लामबंद हो जाए, नौ साल के दरम्यान इस सरकार ने शिक्षकों की 13 सुविधाओं को छीन लिया। यदि अब भी नहीं चेते, तो हमारी सेवाएं भी यह सरकार छीन लेगी।

डॉ0 मिश्र जय हिंद विद्या मंदिर इंटर कॉलेज अहरौरा में शुक्रवार को आयोजित जनपदीय सम्मेलन और शैक्षिक संगोष्ठी को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सरकार एक तो शिक्षकों को बदनाम कर रही है और दूसरे, महानिदेशक स्कूल शिक्षा का पद सृजित कर नाना प्रकार के आदेशों के माध्यम से उन्हें प्रताड़ित कर रही है। शिक्षक समुदाय ने अपनी सारी सुविधाएं कड़े संघर्षों और जेल की यातनाओं से प्राप्त किया है। उसे बचाने की जिम्मेदारी अब नई पीढ़ी के शिक्षकों की है।

सरकार ने शिक्षक समुदाय को बांटकर नए-नए गुट खड़े कर दिए और अब उन गुटों के नेताओं को भी नेस्तनाबूद कर रही है। शिक्षकों की आवाज विधान परिषद के भीतर न गूंजने पाए, इसलिए चुनाव के समय सारे सिस्टम को हाईजैक कर लेती है। सरकार के नुमाइंदे विधान परिषद सदस्य सरकार के खिलाफ जाकर कभी भी शिक्षक के हित में नहीं बोल सकते।

मंडल अध्यक्ष केदारनाथ दुबे ने कहा कि शिक्षक यदि अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ने के लिए हर संघर्ष करने को तैयार नहीं होगा, तो संघर्षों से प्राप्त परिलब्धियां भी समाप्त होती जाएंगी। मंडलीय मंत्री गणेश प्रसाद सिंह ने कहा कि पहले हमारी पेंशन छीनी गई और लॉलीपॉप के रूप में नई पेंशन प्रणाली दी गई, जिसे खुद कोई भी जनप्रतिनिधि नहीं लेना चाहता। अब प्रताड़ना के नए नए हथकण्डे अपना रही है। देश की तीनों इकाइयां न्यायपालिका, सेना और सभी जनप्रतिनिधियों को पुरानी पेंशन मिल गया। शेष को लावारिस छोड़ दिया गया। इस षडयंत्र के निहितार्थ को यदि शिक्षक और कर्मचारी समझते हुए चुनाव के समय इसका प्रतिकार नहीं करता तो भाजपा की सरकारें हमें कहीं का नहीं छोड़ेंगी।    अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सत्यभूषण सिंह और संचालन जिला मंत्री डॉ0 रमाशंकर शुक्ल ने किया। विद्यालय के प्रबंधक शुभेन्द्र कुमार ने आभार प्रकट किया। इसके पूर्व मुख्य अतिथि ने सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गीत, झंडा गीत और सरस्वती वंदना प्रस्तुत किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जितेंद्र बहादुर सिंह, कौशल प्रताप सिंह, राधाकांत त्रिपाठी, रामाश्रय सिंह, डॉ0 शशिधर उपाध्याय, अरविंद दुबे, विमलेश कुमार, उदय प्रताप सिंह, भुवनेश्वर पांडेय, डॉ0 धर्मराज सिंह, राकेश कुमार यादव, राकेश सिंह, भूपेश कुमार सिंह, लाल बहादुर सिंह, उमाकांत, रश्मि, वंदना, रामसागर यादव, डॉ0 दिनेश कुमार चौरसिया, सुरेंद्र बहादुर सिंह, डॉ0 रजनीश पाठक, प्रदीप कुमार पांडेय आदि रहे।qq

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!