पडताल

जिलाधिकारी ने किशोर न्याय बोर्ड कार्यालय एवं सम्प्रेक्षण गृह और बथुआ स्थित निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कालेज का अधिकारियों संग किया निरीक्षण

0 नव वर्ष पर दर्शनार्थियो के भीड़ के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने विन्ध्याचल पहुंचकर व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण
मिर्जापुर।
जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने सोमवार दोपहर बाद लगभग 1 बजे नगर स्थित मोर्चाघर में महिला कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा संचालित राजकीय सम्प्रेक्षण गृह (किशोर) का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा विभिन्न अपराधो में निरूद्ध किशोर बालको के पास जाकर सम्प्रेक्षण गृह से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की तत्पश्चात ठंड व शीत लहर आदि से बचाव के बारे में भी जानकारी प्राप्त करते हुये जिलाधिकारी द्वारा सम्प्रेक्षण स्टोर में पहंुचकर गेहूॅ, चावल, दाल, सरसो का तेल, मसाला आदि को देखकर उसकी गुणवत्ता को भी परखा गया। तत्पश्चात जिलाधिकारी ने जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा कि निरूद्ध बालको को आगे से कोई गलती व अपराध न करने हेतु जागरूकता के लिये प्रशिक्षण भी दिलाया जाय। जिला प्रोबेशन अधिकारी शक्ति त्रिपाठी इनके शिक्षा दीक्षा के लिये किन्ही विद्यालय से रोस्टर के अनुसार दो अध्यापक की तैनाती की मांग की गयी।
तत्पश्चात जिलाधिकारी ने बथुआ के पालीटेक्निक कालेज के पास निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कालेज पर भी पहुंचकर प्रगति कार्य का निरीक्षण किया गया निरीक्षण के दौरान प्रशासनिक भवन, एकडमिक भवन के प्रगति के बारे में सी0एण्ड0डी0एस0 के इंजीनियरों के द्वारा जानकारी भी प्राप्त की गयी बताया गया कि एकेडमिक भवन के लिये नियमानुसार पुनः टेंण्डर आदि की प्रक्रिया पूर्ण कर ली गयी है बाण्ड के अनुसार मई 2024 तक सभी भवन बनकर पूर्ण हो जायेंगे। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बालक एवं बालिका छात्रावास आवासीय भवन के बारे में जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 शिव प्रताप शुक्ल, प्राचार्य पालीटेक्निक भी उपस्थित रहें।
तदुपरान्त जिलाधिकारी ने विन्ध्याचल पहंुचकर नव वर्ष के अवसर पर आने वाले भारी संख्या दर्शनार्थियो के दर्शन हेतु व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया तथा उन्होने ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियो को निर्देशित करते हुये कहा कि तीनो मन्दिरो पर पुलिसकर्मियो व नगर मजिस्ट्रेट दर्शनार्थियो की भीड़ को देखते हुये समुचित व्यवस्था की जाए ताकि उन्हे किसी प्रकार दर्शन करने कोई कठिनाई न होने पाये। जिलाधिकारी द्वारा कालीखोह व अष्टभुजा कर व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली तथा भ्रमण कर निरीक्षण भी किया। इस अवसर पर विन्ध्याचल पुरानी वी0आई0पी0 मार्ग पर एक गरीब दिव्यांग श्री आलम बरतर चैराहा विन्ध्याचल को देखकर जिलाधिकारी ने उसके पेंशन मिलने के बारे जानकारी प्राप्त की उसके द्वारा बताया गया कि उसका पेंशन मिल रहा था परन्तु किन्ही कारणो से विगत चार माह से बन्द है जिस पर जिलाधिकारी ने जिला समाज कल्याण अधिकारी को उसका नाम व फोन नम्बर, घर का पता आदि के बारे में जानकारी देते हुये निर्देशित किया कि व्यक्तिगत रूप से सम्पर्क पेंशन की समस्या हल कराते हुये अन्य जो सुविधाए मुहैया हो सके उसका आवेदन कराते हुये शासकीय योजनाओं का लाभ दिलायें। रास्ते में बैठे गरीब असहाय व्यक्तियो को शीतलहर व ठंड से बचाव के लिये कम्बल भी प्रदान किया गया। इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह उपस्थित रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!