खेल खिलाड़ी

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने विंध्य खेल महोत्सव का किया शुभारंभ

खेल हमें शरीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ बनाता है: अनुप्रिया पटेल

मीरजापुर।

कोन विकास खंड के चिकवा ग्राउंड मैदान में अनुप्रिया पटेल फाउंडेशन एवं जिला ओलम्पिक संघ द्वारा एक दिवसीय विंध्य खेल महोत्सव का आयोजन किया गया। खेल कूद प्रतियोगिता का शुभारंभ केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने फीता काटकर किया।
इस अवसर पर उपस्थित खिलाड़ियों को बधाई देते हुए केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने कहा कि जनपद के 12 विकासखंड में प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम सब की कोशिश है कि अधिक से अधिक ग्रामीण बच्चों को जो खेलों में रुचि रखते हैं उन प्रतिभाओं को हम विंध्य खेल महोत्सव के माध्यम से एक मंच उपलब्ध कराए। उन्होंने कहा कि खेलने की कोई उम्र नहीं होती है छोटी उम्र में खेलों के प्रति रुचि उत्पन्न कर ली तो यह आजीवन आदत बन जाती है, क्योंकि बड़ी उम्र में खेलों को अपने जीवन में अपनाना आसान नहीं होता है। उन्होंने कहा कि खेलना हमें मानसिक रूप से स्वस्थ बनाता है और शारीरिक रूप से भी स्वस्थ बनाता है।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि खेल फुर्तीला भी बनाते हैं और हमारे मस्तिक में सकारात्मक विचार आते हैं। उन्होंने कहा कि मा. प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि खेलोगे तो खिलोगे। उन्होंने कहा कि खेलों के माध्यम से अपने जीवन में आने वाली तमाम कठिनाइयों का सामना कर सकते हैं आप सभी अधिक से अधिक संख्या में प्रतिभाग करें और हम सब आपका उत्साहवर्धन करेंगे।
इस अवसर पर जिला कोऑपरेटिव बैंक चेयरमैन डॉ जगदीश सिंह पटेल, ब्लॉक प्रमुख कोन अनिल सिंह, जिला अध्यक्ष इंजीनियर राम लौटन बिंद, भाजपा जिला महामंत्री हरिशंकर सिंह पटेल, जिला ओलंपिक संघ महासचिव एसपी त्रिपाठी, मंडल अध्यक्ष दीपक सिंह, भाजपा वरिष्ठ कार्यकर्ता अनिल सिंह, जिला उपाध्यक्ष राजकुमार पटेल, विधानसभा अध्यक्ष विजय शंकर केसरी, जॉन अध्यक्ष रतन सिंह पटेल, विधानसभा सचिव राम आसरे शर्मा, विधानसभा सचिव श्रीमती अर्चना स्वर्णकार, उमाशंकर सोनी, अजीत सिंह, कृष्ण कुमार बिंद, श्याम जी, मनीष कुमार, राहुल निषाद, मनीष कुमार, आरिफ अली मंसूरी, प्रशांत शुक्ला आदि अनेक पदाधिकारी उपस्थित रहें।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!