धर्म संस्कृति

प्रभु श्रीराम की निकली शोभायात्रा मे शामिल हुए छानबे खण्ड पालक मनोज जायसवाल

मिर्जापुर।
प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व रविवार को छानबे खण्ड के जोपा बाजार में भव्य-दिव्य श्रीराम शोभायात्रा का आयोजन मुख्य अतिथि अक्षत वितरण समिति के छानबे खण्ड पालक मनोज जायसवाल के नेतृत्व में निकाली गयी। श्रीराम की आरती व दीप प्रज्वलन के साथ ही जय श्रीराम का उदघोष करते हुए यात्रा का शुभारंभ किया गया। यात्रा दत्तीपट्टी शिव मंदिर से प्रारंभ होकर जोपा बाजार में पूर्ण करने के बाद शोभा यात्रा का समापन किया गया।

बाजार में जैसे ही यात्रा पहुंची बाजार के प्रत्येक घरों से लोग निकल कर पुष्प वर्षा करते हुए शोभा यात्रा का भारी भीड़ के साथ स्वागत किए। साथ में सब लोग जय श्री राम का उदघोष करते हुए यात्रा को आगे बढ़ाए और लोगो से अपील किए कि 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम का प्राण प्रतिष्ठा होगा, जिसमे आप सब अपने अपने मंदिरों में सुबह 11 बजे से एक बजे तक पूजन अर्चन करे। शाम को घर पर प्रत्येक व्यक्ति के अनुसार 4 दीपक जलाकर दिवाली मनाये और 22 जनवरी के बाद अयोध्या धाम जाकर प्रभु श्रीराम का दर्शन करे।

समापन के पूर्व अभिवादन व आभार धन्यवाद प्रगट करते हुए।राम भगवान का आरती के साथ शोभा यात्रा का समापन किए। इस मौके पर राम अवध पांडेय, देवी प्रसाद दुबे, अमर बहादुर सिंह, भरत सिंह, विनय सिंह, दिलीप पाठक, विनोद पांडेय, आनंद मोहन सिंह, संजय, संदीप शुक्ला, ओम शिव मिश्र, प्रिया पांडेय, पुष्पेंद्र, मंजुलता चौबे आदि भारी संख्या में रामभक्त उपस्थित रहे।

डैफोडिल्स के छात्रो ने बनाई चार हजार स्क्वायर फुट क्षेत्रफल मे श्री राम की रंगोली

मिर्जापुर।
22 जनवरी को श्री राम जन्म भूमि अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर डैफोडिल्स गुरुकुल छात्रावास के छात्रों ने लगभग चार हजार स्क्वायर फुट क्षेत्रफल मे श्री राम की रंगोली बनाकर अपनी भक्ति भावना को इस महापर्व पर दर्ज कराया। हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए बच्चो ने भगवान श्री राम के आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया। इस पावन अवसर पर स्कूल की डायरेक्टर अपराजिता सिंह एवम अमरदीप सिंह के मार्गदर्शन में इस अभूतपूर्व आयोजन को श्रीमती अंशू शर्मा, अरुण शर्मा, अमित तिवारी तथा संजय राय ने उपस्थित रह कर संपन्न कराया और छात्रों के साथ मिलकर मूर्त रूप में श्री राम को नमन किया

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!