News

एसएन फ्लैग्स फाउण्डेशन एवं प्रेम सागर फाउन्डेशन की ओर से नेत्र चिकित्सा शिविर मे 500 मरीजो का उपचार

मिर्जापुर।

मडिहान थाना क्षेत्र के ग्राम सिकटही (कोटवा) में एसएन फ्लैग्स फाउण्डेशन एवं प्रेम सागर फाउन्डेशन के सौजन्य से दो दिवसीय निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर मे 15 किमी की दूरी तक के निकटवर्ती गावो से लगभग सवा पाच सौ ग्रामीणों ने अपने नेत्रों की जांच कराई।

नेत्र चिकित्सा शिविर में सुमन कुमार जायसवाल डिप्टी सीएमओ जिला सोनभद्र की उपस्थिति रही।डाक्टरों की टीम तथा ग्रामीणों एवं चिकित्सा शिविर के आयोजको ने उनका स्वागत किया।

प्रशिक्षित नेत्र विशेषज्ञो की टीम द्वारा ग्रामीणो के नेत्रों की जांच की गयी और रोगियों को आवश्यकतानुसार आई ड्राप्स वितरित किये गये। जांच में जिन रोगियों को मोतियाबिन्द से पीड़ित होना पाया गया, उन्हें नेत्र चिकित्सकों ने निकट के सरकारी अस्पताल में संपर्क कर आपरेशन करवाने की सलाह दी गई।

शिविर के माध्यम से उन लोगो को विशेष लाभ पहुचा, जो आर्थिक कारणों से चिकित्सा सुविधा से वंचित रह जाते है। आयोजन से सभी ग्रामीणों में खुशी की लहर देखी गयी।  फाउन्डेशन ने नेत्र शिविर का आयोजन पिछले कई वर्षों से किया जा रहा है, जिसमें अभी तक हजारो स्थानीय निर्वासियों को फायदा पहुंचा है। संस्था मिर्जापुर के अतिरिक्त देश के विभिन्न प्रजाति में भी नेत्र शिविर का आयोजन करती रहती है।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!