News

बिनानी कालेज के विद्यार्थियो को केन्द्रीय राज्य मंत्री एवं विधायक ने वितरित किये टेबलेट

मिर्जापुर।

रविवार को जी0 डी0 बिनानी पी0 जी0 कालेज मीरजापुर के सभागार में स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम समारोहपूर्वक सम्पन्न हुआ। समारोह में मुख्य अतिथि  सांसद अनुप्रिया पटेल राज्यमंत्री वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय भारत सरकार तथा विशिष्ट अतिथि विधायक नगर मीरजापुर पं0 रत्नाकर मिश्र रहे। समारोह की अध्यक्षता प्राचार्य प्रो0 वीना सिंह ने तथा संचालन नोडल अधिकारी प्रो0 ओमशंकार गुप्ता ने किया।

मुख्य अतिथि अनुप्रिया पटेल ने डिजिटल लिटरेसी पर जोर दिया और कहाकि भारत दुनियां का सबसे बड़ा यंगिस्तान है, यहाँ की 65 प्रतिशत आबादी नौजवान है। उन्हें तकनीकी रूप से सशक्त बनाना है। विधायक रत्नाकर मिश्र ने कहा कि भारत को सोने की चिड़िया से अब सोने का बब्बर शेर बनाना है।

प्राचार्य प्रो0 वीना सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि कारोना काल में स्मार्टफोन के माध्यम से शिक्षा अप्रभावित रही तथा कार्यालयों में वर्क फ्राम होम हुआ। नोडल अधिकारी प्रो0 ओमशंकर गुप्ता ने कहाकि आज का युग संचार क्रान्ति का युग है। ई-कामर्स, ई-पेमेन्ट का युग है। डिजिटल अध्ययन के इस युग में अध्ययन के लिए स्मार्टफोन अत्यन्त उपयोगी है।

महाविद्यालय में हुए कैम्पस सेलेक्शन में स्मार्टफोन अनिवार्य था, क्योंकि लिखित परीक्षा आनलाइन था। यह डिवाइस छात्रों के सपनो को साकार करेगा। मंत्री एवं विधायक ने समय से पूर्व पहुचकर प्रधानमंत्री के लोकप्रिय कार्यक्रम मन की बात छात्रों के बीच बैठकर सुना। मन की बात सुनकर छात्र अत्यन्त प्रसन्न थे। समारोह में स्माटफोन वितरण समिति के संयोजक प्रो0 उमेश सिंह एवं प्रो0 राजमोहन शर्मा सहित समस्त प्राध्यापक एवं कर्मचारी उपस्थित रहें।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!