News

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के विशेष प्रयास से मीरजापुर विकास के पथ पर अग्रसर; जमालपुर में बनेगा राजकीय महिला महाविद्यालय, मिली वित्तीय स्वीकृति

0 केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उच्च शिक्षा मंत्री जी के प्रति आभार व्यक्त किया
मिर्जापुर।
केंद्रीय मंत्री एवं जनपद की लोकप्रिय सांसद श्रीमती अनुप्रिया पटेल जी के प्रयास से जनपद मीरजापुर का विकास निरंतर अग्रसर है। शिक्षा के क्षेत्र में भी जनपद नया रिकॉर्ड स्थापित कर रहा है। जनपद के चुनार तहसील क्षेत्र के जमालपुर ब्लॉक में राजकीय महिला महाविद्यालय की स्थापना हेतु राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति दे दी है।

अवगत हो कि राजकीय महिला महाविद्यालय की स्थापना हेतु 1142.63 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई है। श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने इस स्वीकृत के लिए माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी और उच्च शिक्षा मंत्री जी के प्रति आभार व्यक्त किया है।

उत्तर प्रदेश शासन के विशेष सचिव शिपू गिरी द्वारा उच्च शिक्षा निदेशक को राजकीय महिला महाविद्यालय के निर्माण से संबंधित शासनादेश जारी कर दिया गया है। बता दे कि केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल इस महिला महाविद्यालय की स्थापना हेतु लगातार प्रयासरत थी। इस बाबत वह माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ एवं उच्च शिक्षा मंत्री को पत्र लिख कर और मुलाक़ात कर लगातार अनुरोध कर रही थी।

इसी के मद्देनज़र श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने पिछले महीने 20 जनवरी को भी माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ को महिला महाविद्यालय की स्थापना की वित्तीय स्वीकृति हेतु पत्र लिख कर अनुरोध किया था। अवगत हो कि विगत कुछ दिनों पूर्व माननीय उच्च शिक्षा मंत्री श्री योगेन्द्र उपाध्याय के प्रस्तावित विंध्य विश्वविद्यालय के ज़मीन के स्थलीय निरीक्षण के समय भी जमालपुर में उपेक्त संदर्भित महिला महाविद्यालय की स्थापना की वित्तीय स्वीकृति हेतु अनुरोध किया गया था।

जारी शाशनादेश में उल्लेख किया गया है कि चुनार के जमालपुर में राजकीय महिला महाविद्यालय की स्थापना हेतु प्रयोजना की लागत 1142.63 लाख की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति पर राज्यपाल सहर्ष स्वीकृति प्रदान करती हैं। केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने कहा कि शीघ्र ही मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के कर कमलों द्वारा इस महाविद्यालय की स्थापना हेतु शिलान्यास कराया जायेगा।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!